Categories
Other

IPL के तरफ़ से मिला लोगों को नए साल का तोहफ़ा,इस मैदान पर खेला जाएगा उद्घाटन मैच!

लोगों में आईपीएल के लिए दीवानगी बहुत ज्यादा ही देखने को मिलती हैं. भारत में यह किसी फेस्टिवल से कम नही होता हैं. इस बार आईपीएल के 13वें संस्करण में 8 टीमें खेलेगीं, इस बार कई टीमों में नए खिलाड़ी भी खेलेंगे और कुछ खिलाड़ी अपनी पुरानी फ्रेंचाइज़ी के साथ खेलेगें. तो वहीं कुछ खिलाड़ी नई टीमों के साथ जुडेगें. आज आपको बताउंगी आईपीएल की शुरुवात कब से होने वाली हैं. साथ ही साथ किस स्टेडियम में होगी भारतीय घरेलु मैच आईपीएल की शुरुवात. आइये जानते हैं.

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल इस सीज़न में एक दिन में दो मैच करवाना चाहती है क्योंकि उसका मानना है कि इससे दर्शकों को मैच देखने को मिलेगा और खेल से ज्यादा लोग जुडेंगे. भारत की सबसे बड़ी और सबसे चर्चित क्रिकेट लीगआईपीएल 2020 की तारीख का ऐलान हो चुका है.मीडिया के मुताबिक आईपीएल का ये संस्करण 29 मार्च से शुरु होगा और पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा.4 बार की चैंपियन मुंबई इंड़ियंस अपने घरेलू मैदान से टूर्नामेंट का आगाज़ करेगी. दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी का कहना है कि आईपीएल की शुरुवात 29 मार्च से मुंबई में होगी.

हालांकि,इससे कुछ टीमों को नुकसान हो सकता है,जैसे कि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड़ के खिलाड़ियों के खेलने की संभावना काफी कम नज़र आ रही है क्योंकि उस समय ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज़ चल रही होगी.वहीं इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज़ चल रही होगी,जो 31 मार्च को खत्म होगी.जिसकी वजह से इन तीन टीमों के खिलाड़ियों का आईपीएल में खेल पाना मुमकिन नही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *