Categories
Other

IPL के फैन्स के लिए आयी बड़ी खुशखबरी, इस महीने में शुरु की जायेगी खेल

आईपीएल भारत में किसी फेस्टिवल से कम नहीं हैं. आईपीएल शुरू होते ही हर किसी के जुबान पर एक ही नाम होता हैं. इस भारतीय घरेलु मैच में विदेशों के भी खिलाड़ी खेलते हैं.  इस घरेलु मैच को देखने के लिए लोग बहुत बेताब रहते हैं. आईपीएल शुरू होते ही हर किसी के जुबां पर सिर्फ और सिर्फ आईपीएल की ही बात होती हैं. आपको बता दें की कोरोना के वाजह से मार्च में होने वाले इस खेल को रद्द कर दिया गया था. लेकिन अब इसके डेट को नया समय मिला हैं. आइये आपको बताते हैं किस महीने में होगा ये भारत का फेमस घरेलु मैच.

BCCI ने IPL 2020 को 15 अप्रैल तक निलंबित कर रखा है. बीसीसीआई टूर्नामेंट पर आधिकारिक घोषणा से पहले वीजा को लेकर भारत सरकार और खेल मंत्रालय की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहा है.आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर केविन पीटरसन ने एक रास्ता सुझाया है. पीटरसन के मुताबिक हालात बेहतर होते हैं तो जुलाई और अगस्त में आईपीएल खेला जा सकता है.पीटरसन ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के एक प्रोग्राम में कहा कि जुलाई और अगस्‍त में आईपीएल का आयोजन हो सकता है. उन्‍होंने कहा कि आईपीएल का आयोजन होना चाहिए, क्‍योंकि उस समय क्रिकेट सीजन की शुरुआत होगी.

पीटरसन ने कहा कि IPL टूर्नामेंट के आयोजन के लिए तीन स्थल लिए जाएं जो दर्शकों के लिए पूरी तरह बंद हों और खिलाड़ी तीन या चार हफ्ते के समय में टूर्नामेंट में खेल लें.पीटरसन ने कहा कि IPL टूर्नामेंट को छोटा भी करना होगा और वो भी तीन स्टेडियम में जिन्हें हम जानते हों कि ये सुरक्षित हैं.केविन पीटरसन ने कहा, ‘दुनिया का हर खिलाड़ी आईपीएल खेलना चाहता है, लेकिन फैंस की जिंदगी भी अनमोल है.’ केविन पीटरसन ने कहा, ‘क्रिकेट फैंस को यह समझने की जरूरत है कि वह कोरोना के चलते स्‍टेडियम में मैच नहीं देख सकते और घर पर ही टीवी पर मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स जैसी टीमों के रोमांचक मैच देखें.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा कि जैसे ही मंजूरी मिल जाती है, आईपीएल का आयोजन किया जाना चाहिए क्योंकि इससे अर्थव्यवस्था शुरू हो जाएगी, क्योंकि जब आप आईपीएल की बात करते हो तो यह मुंबई इंडियंस या धोनी या विराट कोहली के बारे में नहीं बल्कि काफी लोग हैं जो आईपीएल के जरिए आजीविका कमा रहे हैं.मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इस साल यह टूर्नामेंट नहीं हुआ, तो अगले साल होने वाला आईपीएल का मेगा ऑक्शन भी नहीं हो पाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *