Categories
Other

जानिये IPL के एक मैच से कितना कमा लेती है प्रीति जिंटा!

आईपीएल की खासियत ये है कि ये एक ऐसा मंच है जहाँ लोग बड़ी संख्या में कई देशों के खिलाडियों को एक साथ और एक ही टीम में खेलते हुए दिखते हैं. आईपीएल के कारण ही इन सभी खिलाड़ियों को भी पैसे और शोहरत कमाने का मौका मिला है जो एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेल पाते हैं. लेकिन आज हम आपको आईपीएल से जुड़ी एक ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं, जो शायद आपको पता नहीं होगा. जी हां आज हम आपको बताएंगे कि बॉलीवुड अभिनेत्री व किंग्‍स इलेवन पंजाब की सहमा‍लकिन प्रीति जिंटा एक मैच से कितनी कमाई करती हैं.

ये तो हम सभी जानते ही हैं कि बॉलीवुड का सफर सालों पहले छोड़कर प्रीति जिंटा देश और दुनिया के सबसे महंगे आईपीएल टूर्नामेंट की टीम की मालकिन बन गई. वहीं वो हमेशा ही आईपीएल मैचों के दौरान चर्चा में आ जाती है क्‍योंकि चाहे कुछ भी हो वो कभी अपनी टीम को चियर करने में पीछे नहीं हटती.

वो हमेशा उनके साथ मौजूद रहती है और टीम को चियर करती दिखाई देती है. ये तो हम भी जानते हैं कि आईपीएल के टिकट काफी महंगे होते हैं. जानकारी के अनुसार बता दें कि विज्ञापनों के द्वारा पूरे आईपीएल के दौरान टीम के मालिकों को 150 से 200 करोड़ की कमाई होती है. इसके साथ ही प्रीति जिंटा को हर मैच का लगभग 2 करोड़ रुपये मिलते हैं। भले ही उनकी टीम हार जाये.

प्र‍ीति का करियर काफी संघर्षपूर्ण रहा है सबसे पहले तो प्रीति ने बॉलीवुड में अपनी किस्‍मत को आजमाया और उनकी किस्‍मत ने उन्‍हें साथ भी दिया. जानकारी के लिए बता दें कि साल 1998 में ‘दिल से’ फिल्म से उन्‍होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. जिसके बाद उन्‍होंने बॉलीवुड को कई हिट फिल्‍में भी दी वहीं इनका नाम इंडस्‍ट्री के सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शामिल हो गया था.

लेकिन इतना नाम कमाने के बावजूद उन्‍होने हिंदी फिल्मों से दूरी बना ली. आपको बता दें कि प्रीति जिंटा ने तेलुगु और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है. वहीं ये बात तो सत प्रतिशत सच है कि प्रीति एक खूबसूरत और सफल अभिनेत्री हैं. ये अलग बात है कि वो इस समय अपने फिल्‍मों को लेकर नहीं बल्कि आईपीएल की वजह से सुर्खियों में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *