Categories
Other

Big Breaking: 29 मार्च को नहीं अब इस डेट को होगा IPL

आईपीएल भारत में किसी फेस्टिवल से कम नहीं हैं. आईपीएल शुरू होते ही हर किसी के जुबान पर एक ही नाम होता हैं. इस भारतीय घरेलु मैच में विदेशों के भी खिलाड़ी खेलते हैं.  इस घरेलु मैच को देखने के लिए लोग बहुत बेताब रहते हैं. आईपीएल शुरू होते ही हर किसी के जुबां पर सिर्फ और सिर्फ आईपीएल की ही बात होती हैं. आईपीएल शुरू होने ही वाला था की पूरे विश्व के देश में कोरोना वायरस का आतंक फैला हैं. जिसके वजह से 29 मार्च को शुरू होने वाले मैच का समय और डेट बदल दिया गया हैं. आइये आपको बताते हैं आईपीएल की नयी तारीख.

गुरुवार को खेल मंत्रालय ने दिशानिर्देश जारी करते हुए सभी खेल संघों से भारत में होने वाले विभिन्न टूर्नामेंटों को स्थगित/रद्द करने या फिर बिना दर्शकों के मैच करवाने के लिए कहा है. इससे पहले भारत सरकार द्वारा नए वीजा नियम के तहत विदेशी यात्रियों के भारत आने पर रोक लगा दिया गया था। इसके बाद शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने भी आदेश पारित करते हुए दिल्ली में होने वाले सभी खेल आयोजनों को रद्द करने का फैसला लिया। इतना ही नहीं महाराष्ट्र समेत कई और राज्यों ने भी आईपीएल के आयोजन को लेकर सवाल उठाए हैं.

इन सबके बीच अब कहा जा रहा है कि अरबों रुपये के इस खेल टूर्नामेंट में बदलाव के लिए आयोजकों ने बीसीसीआई से बात की है। आयोजकों ने कहा है कि इस बार के आईपीएल को 29 मार्च की बजाय 15 अप्रैल से शुरू किया जाए और नए स्थानों के साथ बिना दर्शकों के बंद दरवाजे के अंदर मैच करवाए जाएं. बता दें कि भारत सरकार के नए वीजा नियम लागू करने के बाद तक़रीबन 60 विदेशी खिलाड़ी 15 अप्रैल तक इस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *