Categories
Other

5 ऐसे धुरंदर खिलाड़ी जिनके जीवन का हैं ये आखिरी IPL

आईपीएल भारत में किसी फेस्टिवल से कम नहीं हैं. आईपीएल शुरू होते ही हर किसी के जुबान पर एक ही नाम होता हैं. इस भारतीय घरेलु मैच में विदेशों के भी खिलाड़ी खेलते हैं. लेकिन ये आईपीएल शायद कुछ खिलाड़ियों के लिए उनके जीवन का आखिरी आईपीएल हो सकता हैं. क्युकिं इसके बाद वो शायद ही आईपीएल में दिखें. आइये आपको बताते हैं उन खिलाड़ियों का नाम.

17 साल और 153 दिन की उम्र और साल 2002 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पार्थिव पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हैं। 34 वर्षीय पटेल अब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं और वो कई मौकों पर कमेंट्री भी करते हुए नजर आ चुके हैं। ऐसे में पार्थिव पटेल का यह आईपीएल आखिरी हो सकता है.

अंबाती रायुडू के लिए पिछला साल क्रिकेट की लिहाज से अच्छा नहीं रहा। 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए सीजन में 602 रन बनाने वाले अंबाती का चयन विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम में नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने अपने संन्यास का एलान कर दिया था, हालांकि बाद में उन्होंने अपने इस फैसले को वापस लिया। सुपर किंग्स द्वारा इस साल रिटेन किए जाने के बाद रायुडू एक बार फिर से तैयार हैं। 35 वर्षीय रायुडू अगर इस साल असफल रहे, तो हो सकता है कि ये आईपीएल उनका आखिरी हो.

हरभजन सिंह ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए किया था। 2008 से 2017 तक मुंबई इंडियंस के लिए खेले और तीन आईपीएल ट्रॉफी जीत का हिस्सा रहे। 2018 से हरभजन सीएसके के खेमे में आए और अभी तक माही की कप्तानी में खेल रहे हैं। 40 वर्षीय हरभजन इस सीजन के बाद अपने करियर पर विराम लगा सकते हैं। वो लगातार कमेंट्री करते हुए नजर आ रहे हैं.

शेन वॉटसन आईपीएल का एक ऐसा नाम है, जिसे खेलते हुए पूरी दुनिया देखना पसंद करती है। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्सास के बाद वॉटसन ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं। पिछले दो सत्र में 32 मैचों से 953 रन बनाकर वॉटशन ने आईपीएल में धूम मचाई है। 39 वर्षीय इस खिलाड़ी को फिटनेस की समस्याओं से लगातार गुजरना पड़ा है। ऐसे में इस साल वॉटसन आखिरी बार इस लीग में खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

सौरभ तिवारी ने 2008 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए अपने आईपीएल करियर का आगाज किया था। उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए 2010 में अंडर-23 प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी जीता था. तिवारी ने 2017 से अभी तक मात्र एक ही आईपीएल मैच खेला है। इस साल मुंबई ने एक बार फिर से उन्हें खरीदा है. मुंबई पहले ही सितारों से सजी हुई है, ऐसे सौरभ के लिए जगह बनाना काफी मुश्किल होगा. इस साल के बाद हो सकता है, उन्हें आईपीएल में खरीदार ना मिले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *