Categories
Other

आईपीएल के इस सीजन के नीलामी मे इन खिलाड़ियों पर होगी नोटों की बारिश

IPL 2020 को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. भारत की इस घरेलू टी-20 लीग के 13वें सीजन के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी. इसमें पुराने खिलाड़ियों की संख्या को घटा दिया गया हैं. ताकि कुछ नए खिलाड़ियों को जोड़ा जा सकें. आइये देखते हैं IPL के खिलाड़ियों में हुए बदलाव को.

आपको बता दें की कोलकाता में होने वाली इस नीलामी के लिए खिलाड़ियों की संख्या को घटाकर 332 कर दिया गया है. बुधवार को IPL प्रबंधन ने 639 खिलाड़ियों को प्रक्रिया से बाहर कर दिया और 971 रजिस्टर्ड खिलाड़ियों में से 332 खिलाड़ियों को ही शॉर्टलिस्ट किया. फाइनल लिस्ट में 19 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके के साथ 24 नए खिलाड़ी भी शामिल है. नए खिलाड़ियों में केसरिक विलियम्स, मुशफिकुर रहीम और एडम जंपा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. इंग्लैंड के इयान मॉर्गन और तेज गेंदबाज पैट कमिंस पर भी बड़ी बोली लग सकती है. नाईटराइडर्स से रिलीज़ हो चुके क्रिस लीन और जेसन रॉय-आरोन फिंच जैसे दमदार खिलाड़ियों पर भी पैसों की बारिश हो सकती है. 

इस बार की नीलामी काफी छोटे स्तर पर होगी जिसमें 29 विदेशी खिलाड़ियों सहित कुल 73 खिलाड़ियों के लिए जगह खाली है. मानसिक अस्वस्थता की वजह से क्रिकेट से दूरी बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल जिनकी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये हैं, मोटी रकम पा सकते हैं और उन्हें लेकर टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. बड़े नामों के अलावा नीलामी प्रक्रिया में अनकैप्ड खिलाड़ी जैसे यशस्वी जायसवाल और प्रियम गर्ग जैसे खिलाड़ियों पर भी टीमों की नजर रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *