Categories
Other

IPL 2020 : लगने लगी हैं खिलाड़ियों की मंडी, मुंबई इंडियंस में शामिल हुआ ये तूफानी खिलाड़ी

आईपीएल 2020 की तैयारी शुरू हो गयी है।लोग आईपीएल का बहुत बेसब्री से इंतज़ार कर रहे होते है ।इंडिया में आईपीएल एक त्यौहार कि तरह ही मनाया जाता है। बताया जा रहा है कि हर बार कि तरह इस बार भी आईपीएल में हमें नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं ।2019 में आईपीएल की विजेता टीम मुंबई इंडियंस रही और इस बार मुंबई इंडियंस में जुड़ने जा रहे है तूफानी गेंदबाज़ साथ ही साथ राजस्थान रॉयल में भी जुड़ने जा रहा ही एक नया नाम.

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट मुंबई इंडियंस की ओर से खेलेंगे साथ ही साथ अंकित राजपूत जिन्होंने तेज़ गेंदबाजी में लोगो को अपना लोहा मनवा चुके है वह आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा बनेंगे। जानकारी के लिए बता दे कि अंकित राजपूत 2018 और 2019 सत्र में दिल्ली की ओर से खेले थे । ट्रेंट बोल्ट जो दाएँ हाथ के गेंदबाज़ हैं , जिन्होंने 33 मैचों में 38 आईपीएल विकेट चटकाए हैं।

ट्रेंट बोल्ट 2019 में  दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेले थे । आईपीएल के बयान के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स ने ‘ट्रेडिंग विंडो’ के दौरान ट्रेंट बोल्ट को मुंबई इंडियंस को सौंपने का फैसला किया  ।

अंकित राजपूत जो दाएँ हाथ के गेंदबाज़ है 2018 में किंग्स 11 पंजाब के साथ जुड़े थे , साथ ही साथ 23 आईपीएल मैचों में 22 विकेट लिए । अंकित राजपूत ने 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लीग में शानदार प्रदर्शन करते हुए 14 रन देकर पांच विकेट लिए थे। वह आईपीएल के हर मैच में पांच विकेट हासिल करने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं लेकिन उन्होंने कभी कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *