Categories
Other

आ गयी हैं आईपीएल 2020 की सभी 8 टीमों के मालिक की लिस्ट, जानिये किसके मालिक गए हैं कौन!

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां संस्करण अप्रैल 2020 में आयोजित किया जायेगा. आपको बता दें कि इस मेगा इवेंट के लिए नीलामी 19 दिसंबर 2019 को कोलकाता में होने वाली हैं. सभी फ्रैंचाइजी ने आईपीएल के आने वाले सत्र के लिए अपने मुख्य कोचों की घोषणा कर दी है. आप जानते ही होंगे कि कोच का टीम निर्माण में मुख्य भूमिका होते हैं, वे आईपीएल के नीलामी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. आज हम यहाँ आपको आईपीएल 2020 के लिए सभी 8 टीमों के मालिक की लिस्ट के बारे में बताने जा रहे है.

कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान है जो एक बॉलीवुड एक्टर है. चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन है जो बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं. दिल्ली कैपिटल्स के मालिक गांधी मल्लिका अर्जुन हैं जो कि एक मैकेनिकल इंजीनियर है और जीएमआर स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं. रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के मालिक महेंद्र कुमार शर्मा है.

सनराइज हैदराबाद के मालिक कलानिधि मारन हैं जो एशिया के सर्वाधिक लाभदायक प्रसारक सन नेटवर्क के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक हैं. किंग्स इलेवन पंजाब के मालिक करण पाल है जो कि एपीजे सुरेंद्र ग्रुप के मालिक हैं. राजस्थान रॉयल्स के मालिक मनोज बदले हैं,जो एमर्जिंग मीडिया के चेयरमैन हैं. मुंबई इंडियंस की मालिक नीता अंबानी है जो भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *