Categories
Other

IPL के पांच सबसे महंगे खिलाड़ी, जाने युवराज़ को कितनी मिली रकम!

आईपीएल भारत में किसी फेस्टिवल से कम नहीं हैं. आईपीएल शुरू होते ही हर किसी के जुबान पर एक ही नाम होता हैं. इस भारतीय घरेलु मैच में विदेशों के भी खिलाड़ी खेलते हैं. आज आपको आईपीएल के पांच सबसे महंगे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं जिसकी सैलरी काफी ज्यादा हैं. आइये जानते है पांच खिलाड़ियों के नाम.

गुरुवार को कोलकाता में हो रही नीलामी में 12 देशों के 338 खिलाड़ियों ने अपनी किस्मत आजमाई. इन 338 खिलाड़ियों में से सिर्फ 73 खिलाड़ियों पर ही बोली लगाई गई. आईपीएल 2020 की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस बने. कोलकाता ने कमिंस पर 15.50 करोड़ की बोली लगाई. कोलकाता नाइटराइडर्स ने बड़ा दांव लगाते हुए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस पर भारी बोली लगाते हुए अपनी टीम में शामिल कर लिया.  मैक्सवेल को पंजाब ने 10 करोड़ और 75 लाख रुपये में फिर से अपनी टीम में शामिल किया. नीलामी से पहले पंजाब ने उन्हें रिलीज किया था लेकिन नीलामी में एक बार फिर से उनपर दांव लगाया हैं. इस लीग में सबसे महंगा बिकने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम है। उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ में खरीदा था

दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने खरीदा. 1.5 करोड़ बेस प्राइस वाले आरसीबी ने मॉरिश पर 10 करोड़ की बोली लगाई. विकेट चटकाने के बाद शैल्यूट करने वाले वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल को आईपीएल 2020 की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.50 करोड़ में खरीदा है. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल को नीलामी में मुंबई इंडियंस ने आठ करोड़ में खरीदा है. नाथन 1 करोड़ रुपए की बेस प्राइस के साथ नीलामी में उतरे थे लेकिन जब उनके लिए फ्रैंचाइजी टीमों में होड़ मची तो सब हैरान रह गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *