Categories
Other

IPL 2020: देखिए सभी टीमों के कप्तान व उपकप्तानों की नयी लिस्ट!

लोगों में आईपीएल के लिए दीवानगी बहुत ज्यादा ही देखने को मिलती हैं. भारत में यह किसी फेस्टिवल से कम नही होता हैं. इस बार आईपीएल के 13वें संस्करण में 8 टीमें खेलेगीं, इस बार कई टीमों में नए खिलाड़ी भी खेलेंगे और कुछ खिलाड़ी अपनी पुरानी फ्रेंचाइज़ी के साथ खेलेगें. तो वहीं कुछ खिलाड़ी नई टीमों के साथ जुडेगें. आज आपको बताउंगी आईपीएल के सभी टीमों के कप्तान व उपकप्तानों की नयी लिस्ट!

चेन्नई सुपर किंग्स: मुंबई इंडियंस के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी पर भरोसा जताया है. धोनी टीम की कप्तानी करेंगे जबकि रैना उप-कप्तान होंगे. वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले उन्होंने कई बार टीम को फाइनल तक पहुंचाया. वह 3 खिताब के भी मालिक हैं.

दिल्ली कैपिटल : इस टीम ने उन्हें जो सौंपा, उसका स्वामित्व भ्रमित हो गया. रहाणे धवन और अश्विन किसके लिए नहीं पहुंच सके. लेकिन टीम का स्वामित्व एक बार फिर श्रेयस अय्यर के पास चला गया. अय्यर ने पिछले सीज़न में शीर्ष चार में टीम का नेतृत्व किया. उन्हें टीम का फिर से कप्तान चुना गया। शिखर धवन उप-कप्तान का पद संभालेंगे.

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। भुवनेश्वर कुमार ने पिछले सीजन के अधिकांश मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की। शुरुआती मैचों में, यह खिलाड़ी जो बहुत अच्छा था .. फिर गिरा। लेकिन इस बार भुवी के उप-कप्तान चुने जाने की संभावना है।

मुंबई इंडियंस: चार बार आईपीएल का खिताब जीतने वाले रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस को सौंप दिया गया है. रोहित 2020 के लिए टीम की कप्तानी करेंगे. पोलार्ड को उप-कप्तान बनाया गया है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: आरसीबी ने एक बार फिर कोहली को टीम का कप्तान नियुक्त किया है. डिविलियर्स को एक बार फिर उपकप्तान बनाया गया है.

कोलकाता नाइट राइडर्स: पिछले दो सालों से दिनेश कार्तिक कोलकाता नाइट राइडर्स का मजाक उड़ा रहे हैं। इस साल, शाहरुख खान ने एक बार फिर टीम दिनेश पर भरोसा किया। सुनील नारायण को उप कप्तान नियुक्त किया गया।

राजस्थान रॉयल्स: राजस्थान रॉयल्स स्मिथ का पक्षधर रहा है। स्मिथ की अजिंक्य रहाणे को आउट करने की सनसनी पूरी तरह से टीम की जिम्मेदारियों पर टिकी है। स्मिथ ने पिछले सीज़न के दौरान कई मैचों में कप्तानी की। संजू सैमसन को उपकप्तान नामित किया गया।

किंग्स इलेवन पंजाब: पंजाब की टीम इस समय लोकेश राहुल पर आधारित है। उन्हें अगले सत्र में कप्तान बनाया गया। करुण नायर को उप-कप्तान नामित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *