INX Media घोटाला : जिस CBI हेडक्वार्टर का किया था उद्घाटन, वहीं गिरफ्तार होकर पहुंचे पी. चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी। चिदंबरम, जो आईएनएक्स मीडिया मामले में शामिल थे, को आज सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। पिछली रात, चिदंबरम को नब्बे-पच्चीस मिनट के नाटक के बाद सीबीआई अधिकारियों ने उनके घर से गिरफ्तार किया था। खबरों के मुताबिक, पी। चिदंबरम आज सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर सकते हैं।

CBI के अधिकारी वित्त मंत्री को उनके घर से CBI मुख्यालय में लाते हैं। सीबीआई मुख्यालय जहां चिदंबरम को पकड़ लिया गया था और ले जाया गया था, उनका उद्घाटन यूपीए प्रशासन में आंतरिक मामलों के मंत्री के रूप में पी। चिदंबरम ने किया था। उस समय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि थे। पी चिदंबरम समारोह के अतिथि थे, 30 अप्रैल 2011 वह दिन था जब उनका उद्घाटन किया गया था।

खबरों के मुताबिक, चिदंबरम को रोसे एवेन्यू पर विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया जा सकता है। यह बताया गया कि उन्हें सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अजय कुमार द्वारा परीक्षण के लिए लाया जा सकता है।

गिरफ्तार होने से पहले, चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलने के बाद अपने घर पहुंचे। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ लगभग 30 सीबीआई अधिकारियों की एक टीम जोरबाग में चिदंबरम के घर पहुंची। कुछ देर तक मुख्य दरवाजा नहीं खोलने के बाद, अधिकारी दीवार बंद करके घर में दाखिल हुए। ईडी की टीम भी वहां पहुंच गई। यहां से चिदंबरम को पकड़कर लोदी रोड सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया।