Categories
Other

डॉक्टरों पर ह’मला करने के बाद अब इंदौर के मु’सलमानों ने उठाया ये कदम

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर का टाटपट्टी बाखल इलाका याद है आपको? ये वही इलाका है जहाँ मुस्लिमों की भीड़ ने कोरोना संदिग्धों का चेकअप करने गई महिला डॉक्टरों पर प’त्थ’रों से ह’म’ला कर दिया था. सोशल मीडिया पर ये विडियो जमकर वायरल हुआ. इस हरकत के कारण मुस्लिम समाज की जमकर थू थू हुई. होनी भी चाहिए थी. उन्होंने हरकत ही ऐसी जाहिलों वाली की थी. लेकिन अब इस घटना के बाद इंदौर शहर के मुस्लिम शर्मिंदा है. उन्होंने अख़बार में विज्ञापन दे कर माफ़ी मांगी है.

मुस्लिम समाज की ओर से छपवाए गए इस माफीनामा में लिखा है कि ‘डॉ तृप्ति कटारिया, डॉ जाकिया सैयद, समस्त डॉक्टर्स, नर्सेज, मेडिकल टीम, शासन-प्रशासन के समस्त अधिकारी, सभी पुलिसकर्मी, आशा-आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, संस्थाएं और समस्त लोग जो इस आपदा से बचाव में लगे हुए हैं. हमारे पास अल्फाज नहीं जिससे हम आपसे माफी मांग सकें, यकीन कीजिए हम सभी शर्मसार हैं हर उस अप्रिय घटना के लिए जो जाने-अनजाने अफवाहों में आकर हुई. हम इकरार करते हैं कि उस रब के बाद आप लोग हीं हैं जो हमेशा से हमारी हर बीमारी में, हर मुश्किल समय में हमारे लिए दीवार बनकर खड़े रहें. इसलिए आज हम दिल से आप सभी से माफी मांगना चाहते हैं, हमें माफ कर दीजिए. हम उस वक्त में पीछे जाकर उसे सुधार तो नहीं कर सकते पर वादा कर सकते हैं कि भविष्य में समाज की हर कमी को खत्म करने की हर संभव कोशिश करेंगे.

दरअसल बीते दिनों कई ऐसी घटनाएँ सामने आई है जिसकी वजह से मुस्लिमों पर कोरोना फैलाने और जाहिलाना हरकतें करने का आरोप लग रहा था. निजामुद्दीन के मरकज़ में से निकाले गए जमाती डॉक्टरों पर थूक रहे थे. जिस वजह से मुस्लिम समाज की छवि समाज के दु’श्म’न के तौर पर बनती जा रही थी. इंदौर के मुस्लिम समाज की माफ़ी के बाद उम्मीद है कि जमातियों को भी अक्ल आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *