Categories
Other

इंदौर में जहाँ हुई डॉक्टरों पर प’त्थर’बाजी, वहीँ पर निकले इतने कोरोना के मरीज

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर का टाटपट्टी बाखल इलाका तो आपको याद हो होगा. वही इलाका जहाँ कोरोना संदिग्ध को देखने गए महिला डॉक्टरों पर जा”’नलेवा ह’म’ला किया गया था. उस इलाके में कोरोना के 10 मरीज मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किये गए बयान के अनुसार 3 और 4 अप्रैल को भेजे गए सैंपल में से 16 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. 16 में से 10 लोग इसी टाटपट्टी बाखल इलाके के हैं जहाँ डॉक्टरों पर ह’म’ले हुए थे. टाटपट्टी बाखल इलाके के इन 10 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 5 पुरुष और 5 महिलाएं हैं. इनकी उम्र 29 साल से 60 साल तक है.

इंदौर के इसी इलाके में स्वास्थ्य विभाग को जानकारी मिली थी कि यहाँ कुछ लोगों में कोरोना के लक्षण दिखे हैं. जिसके बाद एक मेडिकल टीम को वहां भेजा गया था. लेकिन इलाके के लोगों ने प’त्थ’रों से डॉक्टरों पर ह’म’ला कर दिया जिसके बाद डॉक्टरों को जा’न बचा कर भागना पड़ा. आपको बता दें कि टाटपट्टी बाखल मु’स्लिम बहुल इलाका है. बाद में डॉक्टरों पर ह’म’ला करने वाले कुछ लोगों को NSA लगाकर जेल भेज दिया गया.

देश के कई हिस्सों में डॉक्टरों के साथ ब’दस’लूकी की खबरें आ रही है. जिन जिन जगहों पर जमात के लोग आइसोलेशन सेंटर में भर्ती हैं, वहां वो या तो महिला स्टाफ के साथ अ’श्ली’ल हरकतें कर रहे हैं या फिर जगह जगह थूक कर वायरस का संक्रमण फैला रहे हैं. गृह मंत्रालय ने ऐसे लोगों के खिलाफ राज्य सरकारों को स’ख्त कारवाई करने का निर्देश दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *