Categories
Other

भारत के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन को WHO में मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस तारीख को संभालेंगे कार्यभार

कोरोना वायरस के सं’कट के बीच भारत के लिए एक अच्छी खबर आई हैं. देश के अंदर जी जान से लगे केंद्रीय मंत्री और डॉक्टर हर्षवर्धन. जिन्होंने कोरोना से लड़ने के लिए हर वक़्त तत्पर रहते हैं. आज देश के लिए और खुद हर्षवर्धन के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी हैं. हर्षवर्धन को विश्व स्वास्थ्य संगठन का वो भी एक हिस्सा बनेंगे जो की एक अच्छी खबर हैं.

भारत की तरफ से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को 22 मई को विश्व स्वास्थ्य संगठन  के कार्यकारी बोर्ड अध्यक्ष का कार्यभार संभालेंगे. ये देश के लिए एक बड़ी खबर हैं. डॉ. हर्षवर्धन कोरोना वायरस के खि’लाफ भारत की जं’ग में सबसे आगे खड़े होंगे और अपने देश का प्रतिनिधत्व करेंगे. डॉक्टर हर्षवर्धन जापान के डॉक्टर हिरोकी नकातानी की जगह लेंगे जो इस वक़्त WHO के 34 सदस्यों के बोर्ड अध्यक्ष हैं.

आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की बैठक में भारत ने हर्षवर्धन के नाम पर सहमति जताई थी. हर्षवर्धन को नियुक्त करने का प्रस्ताव 194 देशों ने पारित किया था. भारत की तरफ से हर्षवर्धन को 3 साल के लिए कार्यकारणी बोर्ड में रखा गया हैं. देश में कोरोना के मामलों को लेकर बाकी देशों की तुलना में काफी सुधार हैं. इसे ये साफ़ होता हैं कि पीएम मोदी और उनकी टीम ने देश में कोरोना से लड़ने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी हैं.

देश के लिए WHO में जगह बनाना एक अच्छी खबर हैं. इस खबर को लेकर कही न कही अब चीन के द्वारा फैलाया गया कोरोना और देश के सामने कोरोना को लेकर जो झूठे आंकड़े सामने रखे हैं. उस पर भी सचाई सामने आएगी. क्योकि WHO भी कहीं न कहीं चीन के लिए ही काम करता हैं. इसलिए अब चीन की सचाई सामने आने का वक़्त आ गया हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *