Categories
Other

टीम इंडिया के इन 5 शेरों की वजह से हुई गुलाबी जीत, बांग्लादेश टीम को किया चारों खाने चित

भारत ने दूसरे व ऐतिहासिक डे- नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश की पारी को 46 रन से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. पहले टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश की पारी को 130 रनों से हराया था. मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में महज 106 रन पर सिमट गई. जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी 347 रन पर घोषित की थी.

दूसरी पारी खेलने उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम ने कुल 195 रन पर ऑलआउट हो गई. इसके साथ ही टीम इंडिया ने यह मैच अपने नाम कर लिया. इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों का पूरा बोलबाला रहा. भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आए.

भारतीय टीम के कप्तान ने इस मैच में 18 चौके की मदद से 136 रन की शानदार शतकीय पारी खेली. उन्होंने गुलाबी टेस्ट में पहला और टेस्ट करियर का 27वां शतक लगाया हैं. इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट के 70 शतक हो गए हैं. वहीं, बतौर कप्तान विराटको नाम 41 शतक दर्ज हैं. उमेश यादव ने भी लाजवाब प्रदर्शन किया. उमेश ने गुलाबी मैच में टेस्ट में कुल मिलाकर आठ विकेट चटकाए. पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में उमेश ने कुल मिलाकर पांच विकेट चटकाए.

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की जितनी तारीफ की जाय उतना ही कम है. वह इस पिक बॉल टेस्ट मैच में कुल मिलकार नौ विकेट चटकाए. उन्होंने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में चार विकेट अपने नाम किए. इशांत को बेहतरीन गेंदबाजी के लिए इस ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया, साथ ही गुलाबी टेस्ट में पहला विकेट, पहला मेडन और पहला गेंद फेंकने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने. चेतेश्वर पुजारा ने अपने बल्ले से 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके लए उन्होंने 105 गेंदों का सामना किया. गुलाबी गेंद से यह उनका पहला अर्धशतक था. भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 69 गेंदों में सात चौके की मदद से 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. पिंक बॉल टेस्ट मैच में रहाणे का भी यह पहला अर्धशतक था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *