Categories
News

अगर आप भी 14 अप्रैल के बाद ट्रेन यात्रा करने की उम्मीद में बैठे हैं तो ये खबर आपके लिए है

देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते केंद्र सरकार ने इससे निपटने के लिए 21 दिनों के लॉकडाउन कर दिया था, जिससे पूरे देश में आवाजाही को बंद कर दिया गया था. अब लॉकडाउन का समय मंगलवार 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है. लॉकडाउन खत्म होने की आस में कुछ लोग अपने घर जाने की आस में बैठे हुए हैं.

जानकारी के लिए बता दें 14 अप्रैल तक का कुछ लोग इंतजार कर रहे थे कि लॉकडाउन खत्म हो और वो अपने घर को जा सके. रेलवे की तरफ से भी 15 अप्रैल और उसके बाद की बुकिंग को जारी रखा गया था. हालाँकि मोदी सरकार या भारतीय रेलवे की तरफ से ट्रेनों के संचालन को लेकर अभी तक अधिकारिक रूप से कोई ऐलान नही किया गया है.

अब अगर आप भी 14 अप्रैल के बाद ट्रेन से यात्रा करने की उम्मीद में बैठे हुए हैं या फिर टिकट बुक करने जा रहे हैं तो सतर्क हो जाइये क्योंकि एडवांस बुकिंग और टिकटों के कैंसलेशन और रिफंड की प्रक्रिया रेलवे पर बे वजह बोझ बढ़ा रही है. जिसके चलते सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि रेलवे इस समस्या से निपटने के लिए रेलवे की ओर से टिकट की बुकिंग को ही बंद कर सकता है.

गौरतलब है कि इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह ये है कि अभी तक ये बात स्पष्ट नही हो पाई है कि लॉकडाउन खुलेगा या नही? कुछ राज्य तो अपने यहाँ लॉकडाउन को आगे भी बढ़ा सकते हैं. केंद्र सरकार की ओर से भी लॉकडाउन बढ़ने के संकेत मिल चुके हैं रेलवे के संचालन को कई तरह की अलग-अलग खबरें आयी लेकिन रेलवे की तरफ से अभी तक संचालन को लेकर किसी तरह का ऐलान नही किया गया है. जब तक ट्रेन के संचालन का ऐलान न हो उससे पहले टिकट करना न समझी ही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *