Categories
Other

इतने बड़े भारतीय किक्रेटर ने किया संन्यास लेने का ऐलान, वजह जान कर रह जायेंगे हैरान

भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हुए जिन्होंने अपने प्रदर्शन से मैदान में छाये रहते हैं. एक समय के बाद वह किसी न किसी वजह से संन्यास लेना चाहते है. आज हम आपको ऐसे ही एक भारतीय खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने संन्यास लेने का ऐलान किया है लेकिन वजह जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे .

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी अभिषेक नायर जिन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. मुंबई टीम से 2005 में तमिलनाडु के खिलाफ प्रथम श्रेणी में प्रवेश करने वाले नायर अब लम्बे समय से सीरीज में नहीं दिखाई देंगे. 36 वर्षीय नायर को एमएस धोनी की कप्तानी में राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका मिला लेकिन उनका चयन चयनकर्ताओं को प्रभावित नहीं कर पाया. अभिषेक नायर मुंबई में रणजी ट्रॉफी में अपनी सफलता के लिए जाने जाते हैं. अभिषेक नायर ने दिनेश कार्तिक, श्रेयस अय्यर और उनमुक्त चंद को भी निर्देशित किया है। इन खिलाड़ियों ने भी अभिषेक नायर की प्रशंसा की. क्योंकि उन्होंने हमेशा इन लोगों की फिटनेस पर काम किया है. अभिषेक नायर ने बुधवार को अपनी आधिकारिक घोषणा की हैं.

क्रिकेटर ने कहा है कि यह मेरे लिए एक सम्मान है और मैं अपने करियर के दौरान मुझे जो सहयोग मिला है, उसके लिए मैं सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं. मेरे पास जो कुछ भी था मैंने दिया और अब मैं कह सकता हूं कि मेरी वापसी की कोई इच्छा नहीं है. इतना प्यार देने के लिए परिवार साथी खिलाड़ियों और प्रशंसकों का हार्दिक धन्यवाद. मुंबई के ऑलराउंडर ने 103 घरेलू मैच खेले हैं, जिसमें 45.62 की औसत से 5749 रन बनाए हैं. इस बीच उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 259 है. साथ ही उन्होंने एक गेंदबाज के रूप में 173 विकेट लिए हैं. आपको बता दें कि 99 मैच खेलने के बाद उन्हें मुंबई की टीम से बाहर कर दिया गया था, ऐसी स्थिति में नायर ने केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी का रुख किया जहाँ उन्होंने अपना अंतिम मैच खेला. अभिषेक नायर ने भी अपने आधिकारिक फेसबुक इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की जिसमें एक प्रेस क्लिप में स्पष्ट रूप से कहा गया कि अभिषेक नायर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है. उन्होंने 2009 में भारतीय टीम का भी प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने एक कमेंटेटर के रूप में एक नई पारी भी शुरू की.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *