Categories
Other

मुश्किल वक़्त में अमेरिका ने निभाई भारत के साथ दोस्ती तो पीएम मोदी ने दिया ये जवाब

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच की आपसी केमेस्ट्री ने भारत और अमेरिका की दोस्ती को नयी ऊँचाइयों पर पहुंचा दिया है. भारत और अमेरिका के बीच के रिश्ते इस वक़्त अपने सुनहरे दौर से गुजर रहे हैं. ट्रम्प कई बार खुल कर भारत और पीएम मोदी की तारीफ़ कर चुके हैं. इस बार कोरोना संकट के बीच भी अमेरिका ने भारत के साथ दोस्ती निभाई. राष्ट्रपति ट्रम्प ने ऐलान किया कि वे भारत को अनुदान के तौर पर वेंटिलेटर्स देंगे. ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, मुझे गर्व है कि अमेरिका भारत के मेरे दोस्तों को वेंटिलेटर्स का दान करेगा.

शुक्रवार को ट्रम्प ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा, भारत बहुत महान देश है और प्रधानमंत्री मोदी मेरे बहुत अच्छे मित्र हैं. उन्होंने अपने भारत दौरे को याद किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘हमें ये घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि हम अपने दोस्त भारत को वेंटिलेटर दान करेंगे. हम इस महामारी के दौर में भारत के साथ हर वक्त खड़े हैं. हम लोग वैक्सीन बनाने में भी एक दूसरे की मदद कर रहे हैं. हम साथ मिलकर कोरोना जैसे दुश्मन को मात देंगे.’

राष्ट्रपति ट्रम्प की इस घोषणा के बाद पीएम मोदी ने भी उन्हें धन्यवाद दिया. पीएम मोदी ने कहा, ‘धन्यवाद राष्ट्रपति ट्रंप. यह महामारी सामूहिक रूप से हम सभी द्वारा लड़ी जा रही है. ऐसे समय में राष्ट्रों को एक साथ काम करने और दुनिया को स्वस्थ बनाने और कोविड-19 से मुक्त करने के लिए जितना संभव हो उतना काम करना जरूरी है. भारत और अमेरिका की दोस्ती को और अधिक शक्ति मिले.

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 87 हज़ार के पार पहुँच चुकी है जबकि 2649 लोगों की मौ’त हो चुकी है. भारत में पिछले 50 दिनों से लॉकडाउन लागू है जो अभी आआगे बढाया भी जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *