Categories
News

फटाफट चेक कर लीजिये अपना बैलेंस क्योंकि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्स पेयर्स को दी है बड़ी राहत

देश इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहा है. हर दिन हजारों की संख्या में इस वायरस से लोग पीड़ित हो रहे हैं और सैंकड़ों अपनी जान दे रहे हैं. देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा अब 6 लाख 25 हजार के पार हो गयी है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें ऐसे में जनता के हित को लेकर एक के बाद एक बड़ा कदम उठा रही हैं ताकि इस महामारी के बचा जा सके. वहीँ केंद्र सरकार ने अब एक और बड़ा कदम उठाया है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना महामारी के चलते सरकार एक के बाद एक बड़ा कदम उठा रही है. जिससे आम जनता को समस्याओं का सामना न करना पड़े. वहीँ सरकार ने टैक्स पे करने की अंतिम तिथि को भी बढ़ा दिया है साथ ही इस बार टैक्स रिफंड को भी जल्दी वापस किया जा रहा है. ITR भरने वाले लोगों को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 20 लाख टैक्स पेयर्स को बड़ा फायदा पहुंचाया है.

अगर आपने भी ITR फिल किया है तो फटाफट से अपने अकाउंट का बैलेंस चेक कर लीजिये क्योंकि इनकमटैक्स डिपार्टमेंट ने 20 लाख टैक्सपेयर्स को फायदा पहुंचाते हुए 62, 361 करोड़ का टैक्स रिफंड कर दिया है. सरकार के इस कदम के बाद आम आदमी को कोरोना जैसी स्थिति में काफी राहत मिलेगी.

गौरतलब है कि सरकार ने 8 अप्रैल को आदेश जारी करते हुए सूचना दी थी कि कोरोना महामारी के दौरान टैक्सपेयर्स को राहत देने के लिए जितने भी पेंडिंग रिफंड हैं उन्हें जल्दी रिलीज कर दिया जायेगा, जिसे अब सरकार ने रिलीज कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *