Categories
News

नीट और JEE 2020 एग्जाम को लेकर आया बड़ा अपडेट, HRD मंत्रालय ने लिया ये बड़ा फैसला

देश में कोरोना के कहर के चलते लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. हर दिन हजारों मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद देश में अब कुल मरीजों की संख्या 6 लाख पार हो गयी है. सरकार जनता को लगातार राहत देते हुए बड़े कदम उठा रही है.

जानकारी के लिए बता दें इस महामारी के चलते सारी व्यवस्थाएं अस्त व्यस्त हो गयी हैं. इसी बीच JEE और NEET की परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे लाखों छात्रों को लेकर बड़ा अपडेट आया है. जिसे जानकर छात्र खुशी से झूम उठेंगे.

मानव संसाधन विकास मंत्रालय HRD ने कहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप बीच परीक्षाओं के आयोजन को लेकर एक कमेटी का गठन किया गया है. उन्होंने बताया है कि ये कमेटी कोरोना की मौजूदा स्थिति की समीक्षा करेगी और रिपोर्ट सौंपेगी. दरअसल JEE और NEET की परीक्षा जुलाई में आयोजित होने वाली हैं. HRD मंत्री रमेश पोखरियाल ने ट्वीट करते हुए इस कमेटी के गठन के बारे में जानकारी दी है.

गौरतलब है कि JEE की परीक्षा 18 से 23 जुलाई 2020 और NEET की परीक्षा 26 जुलाई को होनी है. इस परीक्षा के लिए देशभर से 25 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी भाग लेते हैं. वहीं अब CBSE की परीक्षा रद्द होने के चलते अब HRD मंत्रालय को JEE और NEET की परीक्षा को लेकर विचार करना पड़ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *