Categories
News

लॉकडाउन 4.0 को लेकर गृह मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन, खुल सकते हैं स्टेडियम लेकिन….

भारत में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नही ले रहा है. हर दिन मरीजों की संख्या में जो जबरदस्त इजाफा हो रहा है उसने सरकार को भी हैरान कर दिया है. भारत में अब कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 90 हजार के पार हो गयी है.

जानकारी के लिए बता दें पूरे देश में 17 मई तक के लिए तीसरे फेज का लॉकडाउन लागू किया था लेकिन स्थिति सुधरने के बजाय हर दिन बिगड़ और रही है. जिसके चलते सरकार ने लॉकडाउन 4 लागू करते हुए इसे 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. अब 31 मई तक के लिए रेल बस हवाईसेवा बंद ही रहेंगी. हालांकि स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी. इसी के साथ गृह मंत्रालय ने इस बार ढील देते हुए गाइडलाइन जारी की है.

इस बार देश को 5 जोन में बांट दिया है. अब रेड, ग्रीन, ऑरेंज, बफर जोन और कॉन्टेन्टमेंट जोन में बांटा गया है. साथ ही केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 4 के साथ नए नियम जारी किए हैं.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने अब राज्य के अंदर पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा को राज्य के ऊपर छोड़ दिया है. इस मुद्दे को लेकर केंद्र ने अपना रुख साफ करते हुए यही कहा है कि ये राज्य सरकार ही साफ करे कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट चलना चाहिए या नही. इसी के साथ खेल परिसरों और स्टेडियम को खोलने की अनुमति दे दी गयी है लेकिन वहां दर्शक नही जा सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *