Categories
Other

हिटमैन ने बनाये नए रिकॉर्ड, तोड़कर महा-रिकॉर्ड बने नम्बर 1 खिलाड़ी!

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वन-डे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्नम के वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए स्टेडियम में खेला गया. पहले मुकाबले में फ्लॉप रहे ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा. 3 मैचों की टी20 श्रृंखला का तीसरा और निर्णायक मुकाबला मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. रोहित शर्मा ने इस मैच में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया हैं. आइये जानते हैं रोहित के नए रिकॉर्ड के बारे में.

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरेन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे रोहित शर्मा ने कैरोबियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली. रोहित का यह वन-डे अंतरराष्ट्रीय करियर का 28वां शतक है. उन्होंने 34वें ओवर की चौथी गेंद पर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 107 गेंदों में 11 चौके और दो छक्के की मदद से अपनी सेंचुरी पूरी की. वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा तीसरे भारतीय और दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने सबसे ज्यादा शतकों के मामले में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के 27 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया और साथ ही श्रीलंका के दिग्गज सनथ जयसूर्या की बराबरी कर ली.

वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में उन्होंने सौरव गांगुली, मार्क वा, वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली. रोहित के अब कुल 38 अंतरराष्ट्रीय शतक हो गए हैं, इसमें उन्होंने 28 शतक वनडे, चार टी-20 में और छह टेस्ट क्रिकेट में लगाए हैं. रोहित शर्मा एक कैलेंडर ईयर में शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित के नाम एक कैलेंडर ईयर में सात शतक हैं. छक्के के मामले में रोहित ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *