Categories
Other

लॉकडाउन में हरियाणा सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, राज्य में आज से शुरू होगी ये सुविधाएँ

लॉकडाउन की वजह से सभी काम’काज ठ’प है. जिसके कारण सा’र्वजनिक सु’विधाए भी बंद है. इसी के चलते अब हरियाणा सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है. दरअसल लॉकडाउन क कारण सब कुछ बंद होने से लोग इधर उधर फं’से हुए है. जिसकी वजह से वो अपने घर भी नहीं जा पाए है. ऐसे में हरियाणा सरकार की तरफ से एक कुछ ऐसा फैसला लिया गया है. जिसे जा’नकर आप चौं’क सकते है.

दरअसल हरियाणा सरकार ने शुक्रवार से हरियाणा रोड़ वेज बसों को चलाने का फै’सला लिया है. बता दें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को घो’षणा करते हुए कहा कि राज्य में प्रयोग के आधार पर सा’र्वजनिक परिवहन ब’हाल किया जाएगा और शुक्रवार से चु’निंदा मा’र्गों पर सी’मित संख्या में बसें चलेंगी. इसके अलावा इन बसों में सफ़र करने के लिए लोगो को ऑनलाइन ही टिकट बुक करानी पड़ेगी और मास्क पहनना अ’निवार्य होगा. साथ ही लोगो की थर्म’ल टे’स्टिंग भी की जाएग उसी के बाद किसी को भी सफ़र करने की अ’नुमति होगी

इसके अलावा खट्टर ने यह भी कहा कि राज्य अपनी तैयारी में क’मी नहीं लाएगा और चीजें यदि योजना के अनुसार आगे नहीं बढीं तो वह और क’ड़े प्र’तिबंध लगाने से गु’रेज नहीं करेंगे. वही ये बसे पंचकूला, अंबाला, सिरसा, महेंद्रगढ़ और नारनौल जैसे कुछ ही मा’र्गों पर चलायी जाएंगी. इसके अलावा जिन लोगो के पास टिकट नहीं होगा उन्हें बसों में सफ़र करने की अनु’मति नहीं होगी.

गौरतलब है केंद्र सरकार ने अब रेड जोन, ग्रीन जोन और ऑरेंगे जोन में कुछ संशो’धन किये है. और सभी राज्यों को जिलावार नी’ति बनाए के आदे’श दिए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *