Categories
Other

हार्दिक पंड्या के IPL में खेलने को लेकर आयी ये बड़ी ख़बर!

हार्दिक पंड्या का स्थान टीम इंडिया में ऑलराउंडर के रूप में हैं. आपको बता दें पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मुकाबले में हार्दिक के कमर में चोट लग गई थी. टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए ही बीसीसीआई ने पंड्या को सर्जरी के लिए लंदन भेजा था. सर्जरी के बाद उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें न्यूजीलैंड दौरे में टीम में शामिल किया जाएगा. हालांकि ऐसा नहीं हुआ, उन्हें सीनियर टीम में तो नहीं पर इंडिया ए के न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुना गया. हालांकि मैच फिटनेस ना होने के कारण बाद में उन्हें टीम से बाहर किया गया.

आपको बता दें कि पंड्या को इसके बाद फिर से एक बार फिर लंदन भेजा गया और तबसे एनसीए में मेडिकल निगरानी में है. भारतीय टीम चाहेगी कि हार्दिक पंड्या पूरी तरह फिट होकर जल्द टीम में वापसी करें. न्यूजीलैंड के खिलाफ दौरे पर टीम में एक ऑलराउंडर की कमी महसूस हुई. टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम चाहेगी कि पंड्या फिट होकर अच्छे फॉर्म में टीम में जगह बनाएं. पिछले साल कमर में लगी चोट के बाद से पंड्या पूरी तरह फिट होने की कोशिश में लगे हैं ताकि भारतीय टीम में वापसी कर सकें. पंड्या के साथ-साथ फैंस भी उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं. पंड्या अब जल्द ही अपने फैंस के इंतजार को खत्म कर देंगे. छह महीने तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद पंड्या जल्द ही क्रिकेट खेलते दिख सकते हैं.

हार्दिक पंड्या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी से पहले घरेलू टूर्नामेंट में खेलकर वापसी करेंगे. खबर के मुताबिक पंड्या मुंबई  के डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में रिलांइस टीम की ओर से खेलने उतरेंगे. हार्दिक के इस फैसले से आईपीएल में उनकी वापसी की उम्मीदें भी पुख्ता हो गई हैं जो 28 मार्च 2020 से शुरू होगा. हार्दिक पंड्या की वापसी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी काफी अहम है. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में एक ऑलराउंडर की जरूरत है जिसके लिए हार्दिक पंड्या का दावा काफी मजबूत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *