Categories
Other

सचिन पायलट के समर्थन में आया गुर्जर समाज, तीन राज्यों के गुर्जर पायलट के समर्थन में करेंगे महापंचायत

राजस्थान में गहलोत बनाम पायलट की जंग भले ही कोर्ट के दरवाजे तक पहुँच गई हो लेकिन कोर्ट के बाहर भी अपनी ताकत साबित करने के लिए लड़ाई जारी है. गहलोत ने राज्यपाल के पास 102 विधायकों का समर्थनपत्र सौंप कर पूर्ण बहुमत का दावा किया है. लेकिन पायलट भी हार मानने को तैयार नहीं हैं. गहलोत के साथ जहाँ कांग्रेस आलाकमान और गाँधी परिवार मजबूती से खड़ा है. वहीँ पायलट के समर्थन में गुर्जर समाज आ गया है.

सांकेतिक तस्वीर

सचिन पायलट के समर्थन ने हरियाणा के गुरुग्राम में एक महापंचायत का आयोजन किया जाएगा जिसमे राजस्थान और आसपास के राज्यों के गुर्जर समाज के लोग भी शामिल होंगे. राजस्थान की राजनीति में गुर्जर समाज एक बहुत ही बड़ा वोटबैंक है.  गुरुग्राम के रीठौज गांव में ये पंचायत 26 जुलाई को आयोजित की जाएगी. इस पंचायत में राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के गुर्जर समाज के लोग शामिल होंगे. गुर्जर समाज का कहना है कि सचिन पायलट गुर्जर नेता है. किस तरह से उन्हें पार्टी में साइड लाइन किया जा रहा है और लगातार उनका अपमान किया जा रहा है.

सचिन पायलट को बगावत की वजह से कांग्रेस ने कैबिनेट और प्रदेश अध्यक्ष पद दोनों से ही बर्खास्त कर दिया है. विधायकी बचाने को लेकर मामला राजस्थान हाईकोर्ट में है. सचिन पायलट के साथ कांग्रेस के 19 विधायक समेत कुल 23 विधायक हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *