Categories
News

गोरखपुर अ’प’हर’ण कां’ड के बाद CM योगी आदित्यनाथ ने दिए अ’परा’धि’यों के खि’ला’फ स’ख्त कारवाई के आदेश

बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में का’नून व्य’वस्था को लेकर लगातार सवाल उठाये जा रहे है साथ ही लगातार उत्तर प्रदेश में अ’पह’रण और ह’त्या की घ’ट’ना’ये बढती जा रही है. जिसके बाद सवाल ये उठता है कि आखिर UP में का’नून व्य’वस्था इतनी बे’हाल कैसे हो सकती है कि वहां लगातार जु’र्म हो रहे है और पु’लि’स उसे रोक पाने में ना’का’म हो रही है.

बीते दिन गोरखपुर में पांचवीं क्लास के एक छात्र की अ’पहर’ण कर ह’त्या किए जाने की घ’ट’ना सामने आई. जिसके बाद से ही ह’ड’कं’प मच गया है. हालाँकि इस मामले में CM योगी आदित्यनाथ ने बच्चे की ह’त्या के मामले में अ’प’रा’धि’यों के विरु’द्ध स’ख्त कार्रवाई के निर्दे’श दिए हैं. साथ ही अ’प’रा’धि’यों के वि’रुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाए जाने पर विचार करने और पु’लि’स की जवाबदेही निर्धा’रित करने का भी नि’र्देश दिया है. इसके अलावा फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के आदेश दिए हैं ताकि अपरा’धियों को जल्द से जल्द स’ज़ा मिल सके और पी’ड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की आ’र्थिक मदद का ऐला’न किया गया है.

बता दें गोरखपुर के एक पान विक्रेता के बेटे का 26 जुलाई को कुछ अ’प’हर’ण’कर्ताओं ने अ’प’हर’ण कर लिया गया था. साथ ही अप’हर’णक’र्ता’ओं ने बच्चे के पिता से एक करोड़ की फि’रौती मांगी थी. जिसके बाद मामले की जानकारी मिलते ही पु’लि’स ने बच्चे को त’ला’शने का काम कर दिया था और साथ में STF की टीम ने भी अप’हर’णक’र्ता’ओं को प’कड़ने के लिए काम शुरू कर दिया था. लेकिन पु’लि’स को छापेमारी के दौरान बच्चे का श’व मिला. जाहिर है UP में एक बार फिर से ब’द’मा’शो और अ’पह’रण’कर्ताओं के इरादे बु’लंद होने लगे है जिसके चलते अब वो खुले आम वा’र’दा’तों को अंजाम देना शुरू कर दिए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *