Categories
Other

कभी गोलगप्पे बेचता था ये खिलाड़ी, अब बिका करोड़ो में!

IPL 2020 के लिए गुरुवार को कोलकाता में हुई नीलामी में कई युवा खिलाड़ियों पर बोली लगी. फ्रैंचाइजी अपनी जरूरत के हिसाब से बल्लेबाज-गेंदबाज-विकेटकीपर और ऑलराउंडर चुना. आज मैं आपको एक खिलाड़ी के बारे में बताने जा रही जो कभी टेंट में भूखे सोए थे. लेकिन IPL नीलामी में करोड़पति बन गया यह खिलाड़ी. आइये जानते हैं इस खिलाड़ी का नाम.

मुंबई की तरफ से खेलने वाले उत्तर प्रदेश के युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है. यशस्वी जायसवाल को उनके बेस प्राइस से अधिक की रकम में रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है. उन्हें लंबी बोली के बाद दो करोड़ और और 40 लाख रुपये में खरीदा गया. यशस्वी पर हुई धन वर्षा के बाद उनके पिता ने कहा है कि यह सब उसकी कड़ी मेहनत का नतीजा है. यशस्वी ने अपनी संघर्स की कहानी बताते हुए कहा था की, उन्होंने इतने दर्द सिर्फ इसलिए सहे ताकि उनके संघर्ष की कहानी कभी भदोही तक न पहुंचे, जिससे उनका क्रिकेट करियर खत्म हो जाए. यशस्वी अपना पेट पालने के लिए आजाद मैदान में राम लीला के दौरान पानी-पूरी और फल बेचते थे. ऐसे भी दिन थे, जब उन्हें खाली पेट सोना पड़ता था, क्योंकि जिन ग्राउंड्समैन के साथ वह रहते थे, वह आपस में लड़ाई करते थे और खाना नहीं बनाते थे.

सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर और यशस्वी जायसवाल दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं. इन दोनों की दोस्ती बेंगलुरु में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हुई थी. उस वक्त अर्जुन और यशस्वी दोनों एक ही कमरे में रहते थे. एक बार अर्जुन ने यशस्वी की मुलाकात अपने पिता से करवाई थी. वे साल 2018 में यशस्वी को अपने घर ले गए और उन्हें सचिन तेंदुलकर से मिलवाया जिसके बाद मास्टर ब्लास्टर भी उनके फैन हो गए. पहली ही मुलाकात में सचिन ने यशस्वी से प्रभावित होकर उन्हें अपना बल्ला गिफ्ट में दे दिया. यही नहीं सचिन ने यशस्वी से अपने डेब्यू मैच में उसी बल्ले से खेलने की गुजारिश भी की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *