Categories
Other

सोने की त’स्करी से जुड़ा केरल के CM ऑफिस का नाम, विदेश से त’स्करी कर लाया गया इतना किलो सोना

केरल की राजधानी तिरुअनंतपुरम के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने 30 किलो से अधिक का सोना पकड़ा. ये सोना यूएई से लाया गया था. लेकिन इस मामले ने सनसनीखेज मोड़ तब ले लिया जब इसमें केरल के CM ऑफिस का नाम जुड़ा. सोना त’स्करी कर लाने वाली मुख्य आरोपी का नाम स्वप्ना सुरेश है. स्वप्ना केरल राज्य सूचना प्रौद्योगिकी इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (केएसआईटीआईएल) के तहत स्पेस पार्क की विपणन संपर्क अधिकारी हैं. इससे पहले वो यूएई के महावाणिज्य दूतावास में उच्च पद पर कार्यरत रह चुकी है.

जैसे ही ये मामला सामने आया विपक्षी पार्टी भाजपा ने केरल CM ऑफिस ऑफिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. भाजपा ने आरोप लगाया कि CM ऑफिस मामले को दबाने की कोशिश कर रहा है और स्वप्ना की रिहाई के लिए दबाव बनाया जा रहा है.

मामले में CM ऑफिस को घिरता देख सरकार ने बड़ी कारवाई की है. मुख्यमंत्री ने कार्रवाई करते हुए प्रमुख सचिव शिवशंकर को हटा दिया है. उनके पास आईटी विभाग की भी जिम्मेदारी थी. जहाँ तक मुख्य आरोपी स्वप्ना की बात है तो सीमा शुल्क विभाग ने बताया है कि स्वप्ना सुरेश फरार चल रही है. जबकि एक पूर्व वाणिज्य दूतावास पीआर सारथ को भी मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. स्वप्ना, सारथ के साथ संपर्क में थी और दोनों त’स्करी से लम्बे समय से जुड़े हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *