Categories
Other

दिल्ली में शराब और पेट्रोल पर बढ़ा टैक्स तो भ’ड़के गौतम गंभीर,कहा इतनी जल्दी बदल गए ‘आप ‘

राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन थ्री में दिल्ली को खोल दिया है.जबकी दिल्ली पूरी तरह से रेड ज़ोन में है.कल शराब की दुकाने खुलने के बाद दिल्ली के अंदर हाहाकार मच गया. शराब के लिए लोग दिवानो की तरह ठेके पर लाइन लगाकर खडे दिखे. लोगों भूल गए की देश में कोरोना अभी भी जारी है. लेकिन लोगों को बस किसी तरह दारू खरीदनी थी. ऐसा लग रहा था जैसे बरसों से प्यासे बैठे है.

आज दिल्लीवासियो की सुबह कुछ अच्छी नही रही. केजरीवाल सरकार का खजाना पूरी तरह से खाली हो चुका है. जिसको भरने के लिए केजरीवाल सरकार ने नया तरीका अपनाया है. सरकार ने एडिशनल टैक्‍सेज और सेस के जरिए अपना खर्च चलाने और जरूरी योजनाओं और प्रोजेक्‍ट्स को जारी रखने की कोशिश है. सरकार ने हर तरह की शराब पर 70 प्रतिशत स्‍पेशल कोरोना फीस लगा दी है. मंगलवार को दिल्‍ली सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैल्‍यु ऐडेड टैक्‍स (VAT) भी बढ़ा दिया है.

इसको लेकर आज दिल्ली से सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने केजरीवाल सरकार के पिछले बयानों का जिक्र करते हुए कहा कि पहले कहा था कि ‘सरकार के पास पैसों की कमी नहीं है, लेकिन अब पैसों की पूर्ति के लिए टैक्स बढ़ा दिया गया है.’ गौतम गंभीर ने आप सरकार के फैसलों पर सवाल खड़े करते हुए ट्वीट किया, ‘चुनाव से पहले कहा कि सब कुछ मुफ़्त में देंगे, पैसे की कमी नहीं है. अब 2 महीने बाद कहा दोगुना टैक्स लेंगे, तनख़्वाह देने के भी पैसे नहीं है.’ आगे लिखा गया कि “आप” का बेजोड़ अर्थशास्त्र’.

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पेट्रोल पर VAT 27 पर्सेंट से बढ़ाकर 30 पर्सेंट कर दिया है. वहीं डीजल पर VAT में लगभग दोगुनी बढ़ोतरी की गई है. दिल्‍ली में डीजल पर VAT अब 16.75% के बजाय 30% होगा. केजरीवाल सरकार के इस कदम से पेट्रोल के दाम 1.67 रुपये और डीजल के दाम 7.10 रुपये बढ़ जाएंगे. केजरीवाल के इस कदम से जनता की जेब पर काफि ज्यादा बोझ पडेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *