Categories
News

गौतम गंभीर ने कोरोना से लड़ने के लिए 50 लाख नहीं बल्कि इतने करोड़ देने का किया ऐलान

कोरोना ने इस समय पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है. हर दिन सैंकड़ों की संख्या में लोग पूरी दुनिया में बढ़ते जा रहे हैं. हर देश इससे लड़ने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है ताकि अधिक से अधिक लोगों की जान को बचाया जा सके. भारत में मोदी सरकार ने 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉकडाउन करने का ऐलान कर दिया था.

जानकारी के लिए बता दें केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार जनता की मदद करने में जुटी हुई हैं और सम्भव मदद लोगों को दी जा रही है. पीएम मोदी की सहायता के लिए भी लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और pmcares फंड में दान दे रहे हैं. इसी बीच भारत के मशहूर क्रिकेटर और दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने भी बड़ा ऐलान किया है.

क्रिकेटर से एक सफल राजनेता बने गौतम गंभीर ने कोरोना महामारी से बचाव के उपायों खासकर मेडिकल उपकरण खरीदने के लिए पूरे एक करोड़ रूपये देने की पेशकश की है. पहले उन्होंने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को पत्र लिखा कहा था कि उन्होंने 50 लाख रूपये दिल्ली सरकार को देने का संकल्प किया था.

New Delhi: Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia addresses a press conference in New Delhi, on June 7, 2019. (Photo: IANS)

गौरतलब है कि पहले उन्होंने कहा था कि मैं 50 लाख रूपये सांसद निधि से भी देने का संकल्प करता हूँ. वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अभी हाल ही में ये बयान दिया था कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में उपकरण की कमी को पूरा करने के लिए फंड की कमी है. जिसके बाद गौतम गंभीर ने इस जरुरत को ध्यान में रखते हुए सांसद कोटे से एक बार फिर 50 लाख रूपये देने का संकल्प दोहराया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *