Categories
Other

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी पर दर्ज हुई FIR, ये है वजह

अभी तक तो सोनिया गाँधी पर टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कांग्रेसी ही FIR दर्ज करते थे. लेकिन अब खुद सोनिया गाँधी के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है. कांग्रेस अध्यक्षा के खिलाफ ये FIR दर्ज कराई गई है कर्नाटक में. सोनिया गाँधी पर पीएम केयर्स फंड के बारे में गलत जानकारी देने और अफवाह फैलाने का आरोप लगाया गया है.

आज तक की रिपोर्ट के अनुसार FIR में दावा किया गया है कि 11 मई को कांग्रेस पार्टी की ओर पीएम केयर्स फंड के बारे में गलत जानकारी देते हुए केंद्र सरकार पर झूठे आरोप लगाये गए. ये आरोप बिलकुल गलत थे और जानकारी भी गलत थी. सोनिया गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 505 के तहत FIR दर्ज कराते हुए प्रवीण नामक एक स्थानीय वकील ने उनपर कानूनी कारवाई करने की मांग की गई है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से जंग के दौरान पीएम मोदी ने पीएम केयर्स फंड का गठन किया था. जिसमे उद्योगपति से लेकर अभिनेताओं, खिलाड़ी और आमलोग सबने अपनी अपनी क्षमता के अनुसार फंड में पैसे दान दिया. प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाले पीएम केयर्स फंड से हाल ही में 3100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं. उनमे से 2000 करोड़ रुपये वेंटिलेटर खरीदने के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे. 2000 करोड़ रुपये के 50 हजार वेंटिलेटर खरीदे जाएंगे. ये वेंटिलेटर सभी राज्य, केंद्रशासित प्रदेशों में सरकार द्वारा संचालित COVID- 19 अस्पतालों में दिए जाएंगे. 1000 करोड़ रुपये का इस्तेमाल प्रवासी मजदूरों की देखभाल, उनके रहने की व्यवस्था, खाने के इंतजाम, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए किया जाएगा. जबकि 100 करोड़ रुपये वैक्सीन के लिए रिसर्च पर खर्च किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *