Categories
News

प्रवर्तन निदेशालय ED ने भगोड़े नीरव मोदी पर की बड़ी कार्रवाई, लंदन और UAE में जब्त की इतने करोड़ की संपत्ति

भारत से पंजाब नेशनल बैंक PNB का 14 हजार करोड़ रूपये लेकर भागे नीरव मोदी की मुश्किलें थम नही रही हैं. हीरा व्यापारी नीरव मोदी को भारत सरकार की तरफ से भगोड़ा घोषित किया गया है. उसने बैंक का लोन चुकाया नही है लेकिन उसे एक के बाद एक बड़ा झटका भारत की तरफ से दिया जा रहा है. पीएम मोदी के सख्त निर्देश के बाद ED और सीबीआई ने नीरव मोदी की अब तक हजारों करोड़ रूपये की संपत्ति को जब्त कर लिया है.

जानकारी के लिए बता दें ED की तरफ से कहा गया था कि सरकार के निर्देशानुसार जब तक लोन की कीमत नही वसूली जाती है तब तक नीरव मोदी पर गाज गिरती रहेगी. अब इसी बीच एक और बड़ी खबर UAE से आ रही है जिसे जानने के बाद नीरव मोदी की भी नीद उड़ जाएगी. दरअसल भारत सरकार ने नीरव मोदी की देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी संपत्तियों को जब्त किया है.

PNB बैंक को 14 हजार करोड़ का चूना लगाने वाले नीरव मोदी को ED ने एक बार फिर बड़ा झटका दिया है. इस बार 330 करोड़ रूपये की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जब्त किया गया है. जिसमें लंदन, मुंबई और संयुक्त अमीरात के आलिशान फ़्लैट शामिल हैं. इससे पहले भी ED नीरव मोदी की 2348 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर चुकी है. सरकार ने यह संपत्तियां फरार आर्थिक अपराधी अधिनियम 2018 के तहत जब्त की गयी हैं.

गौरतलब है कि ED अब तक नीरव मोदी के सबसे प्रसिद्द वर्ली मुंबई में प्रतिष्ठित इमारत समुद्र महल को भी जब्त कर चुकी है, इसी के साथ अलीबाग में जमीन, एक फ़ार्म हाउस, लंदन और UAE में आवासीय फ़्लैट, जैसलमेर में विंड मिल के साथ शेयर को जब्त कर चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *