Categories
News

अमेरिका और चीन के बढ़ते ट’कराव के बीच अमेरिका ने दी चीन को बड़ी चे’तावनी, कहा अभी और…

भारत और चीन के बीच तना’व बढ़ता जा रहा हैं. भारत ने चीन को हर तरफ से घे’र रखा है. इतना ही नहीं भारत ने चीन को आर्थिक रूप से भी तो’ड़ दिया हैं. भारत ने चीन की विश्व में भी फजीयत करा दी हैं. आज के समय में चीन से लगभग विश्व के सभी देश नाराज चल रहे हैं. अमेरिका ने भी चीन की नकेल कस दी है. अमेरिका और चीन के बीच भी त’नाव बढ़ता जा रहा है.

अमेरिका वाइट हाउस ने एक बयान जारी किया है और बताया है की अमेरिका अभी चीन के खि’लाफ और भी कड़े कदम उठाएगा. लेकिन वाइट हाउस ने ये साफ़ नहीं किया की वो चीन के खि’लाफ कौन से कड़े कदम उठाएगा. कोरोना वायरस के बाद से अमेरिका हा’हाका’र मचा हुआ है. जिसके बाद से अमेरिका चीन पर काफी नाराज हो गया है.

हांगकांग में चीन के नए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून उइगर मुसलमानों के साथ बर्ता’व और तिब्बत को लेकर भी दोनों देश आमने सामने है. वाइट हाउस के सेक्रेटरी कैली मक्नी ने मीडिया से कहा कि मैं ये तो नहीं बता सकता हूँ की चीन के खि’लाफ हम क्या करेंगे? लेकिन जल्द ही आप कुछ ऐसी कार्यवाई के बारे में सुनेंगे जरुर. इस बात की पुष्टि मैं करता हूँ.

अमेरिका के शीर्ष अधिकारीयों के बयान से भी यही लग रहा है कि अमेरिका चीन के खिला’फ कोई बड़ा कदम उठाने वाला हैं. इसकी आशंका अमेरिका ने दे दी हैं. अमेरिका चीन के उइगर मुसलमानों के लिए लाये गए कानून से भी नाराज है और कहा की चीन ने शहर पर कब्ज़ा कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *