Categories
News

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना के चलते चीन को दी खुली धमकी, हमारे सवालों का जवाब दें नहीं तो…

कोरोना से इस समय सबसे ज्यादा हाहाकार अमेरिका में मचा हुआ है. अमेरिका में इस समय 6 लाख से ज्यादा मरीज हैं और हजारों लोग हर दिन अपनी जान दे रहे हैं. भारत में भी कोरोना से संक्रमित मरीज की संख्या अब 20 हजार के करीब हो गयी है. कोरोना के कहर के चलते अब अमेरिका और चीन के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना के चलते हर देश इसीलिए परेशान है क्योंकि इस बीमारी को अब तक दवा नही बन पाई है. अमेरिका में 2 हजार से ज्यादा लोग लगभग हर दिन जान दे रहे हैं. वहीँ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब चीन को बड़ी धमकी देते हुए खुली धमकी देते हुए चेतावनी दे डाली है.

ट्रंप ने कहा है कि यदि चीन कोरोना पर अमेरिका के सवालों का जवाब नही देता है तो दोनों देशों के व्यापारिक रिश्ते खत्म हो जायेंगे. वहीँ इससे पहले ट्रंप चीन से ये भी कह चुके हैं कि इस वायरस में चीन की गड़बड़ी निकलती है तो फिर वो अंजाम भुगतने को तैयार रहे.

गौरतलब है कि इस साल जनवरी में अमेरिका और चीन ने ट्रेड वॉर ओअर विराम लगाते हुए पहले चरण के व्यावसायिक समझौते पर हस्ताक्षर किये थे. अमेरिका शुरू से ही कोरोना के लिए बीजिंग को जिम्मेदार ठहराता आया है. वहीँ अमेरिकी एजेंसियां ये भी पता लगाने में लगी हुई हैं कि कहीं ये चीन ने जानकर तो दुनियाभर में नहीं फैलाया है. अगर ऐसा पाया जाता है तो चीन पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *