Categories
Other

केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, घरेलू उड़ानों को मिली मंजूरी, इस तारीख से कर सकते हैं हवाई यात्रा

श्रमिक स्पेशल ट्रेनें और राजधानी स्पेशल ट्रेनें चलने के बाद अब केंद्र सरकार ने घरेलू उड़ान शुरू करने की मंजूरी दे दी है. केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सोमवार 25 मई 2020 से घरेलू उड़ानें शुरू हो जाएंगी. सभी एयरपोर्ट और एयरलाइन कंपनियां 25 मई से उड़ानें शुरू करने के लिए तैयार रहें. यात्रियों के लिए SOP भी जारी किया जा रहा है.

पिछले 2 महीनों से देश में यात्री उड़ाने बंद है. 25 मार्च को जब देश में पहली बार लॉकडाउन लगा था तब सभी उड़ाने रद्द कर दी गई थी. इस देश देश में लॉकडाउन का चौथा चरण लागू है. ये लॉकडाउन 31 मई तक चलेगा लेकिन उससे पहले ही यात्री सेवाओं को बहल करने की तैयारियां शुरू की जा चुकी है. शरामिक स्पेशल और राजधानी स्पेशल ट्रेने चल रही है. रेलवे ने ऐलान किया है कि 1 जून से वो 200 नॉन एसी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन आरम्भ करेगा जिसमे वेटिंग टिकट भी काटे जा सकेंगे.

पीएम मोदी ने कहा था कि लॉकडाउन का चौथा चरण नए रूप रंग में होगा और इसमें कुछ ढील दी जायेगी. इसी के अंतर्गत कई शहरों में कैब और टैक्सी सेवाएँ शुरू हो चुकी है. कम क्षमता के साथ कई शहरों में सार्वजानिक बसें भी चलाई जा रही हिया उर मेट्रो को एक बार फिर शुरू करने की योजना भी बनाई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *