Categories
Other

धोनी को किया गया टीम इंडिया से बाहर!

अपने प्रदर्शन से लाखों दिलों पर राज करने वाले M.S धोनी का नाम एक बार फिर टीम इंडिया में नहीं है. आपको बता दें की धोनी काफी लम्बे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, और उनके संन्यास की भी खबरे काफी समय से आ रही हैं. लेकिन अब धोनी को लेकर आयी है एक बड़ी खबर. टीम के चीफ सेलेक्टर ने धोनी को लेकर दिया है बड़ा बयान. आइये जानते हैं पूरी बात.

श्रीलंका टी20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. टीम में जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन ने वापसी की है. दोनों खिलाड़ी चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और अब अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं. जब धोनी की गैरमौजूदगी पर चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद से सवाल पूछा गया तो उन्होंने पत्रकारों को साफ कह दिया कि धोनी तभी टीम में वापसी करेंगे जब वो खुद को साबित करेंगे. एमएसके प्रसाद ने टीम इंडिया के ऐलान के वक्त धोनी पर बड़ा बयान दिया. प्रसाद से जब पत्रकारों ने पूछा कि धोनी किसी आने वाली सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे तो उन्होंने इस पर टिप्पणी से इनकार कर दिया. प्रसाद ने कहा, ‘मैं इस पर प्रतिक्रिया नहीं दे सकता. चयन के लिए उपलब्ध होने के लिए धोनी को पहले खेलना होगा.’

एमएस धोनी इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट के मैदान में नहीं उतरे हैं. पहले कहा जा रहा था कि उन्होंने खुद ही वेस्टइंडीज सीरीज से ब्रेक लिया है लेकिन अब चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद के बयान से जाहिर हो रहा है कि धोनी ने आराम नहीं लिया है बल्कि उन्हें टीम से बाहर किया गया है और अब उनका चयन नहीं किया जा रहा. हालांकि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने इस बात से साफ इनकार किया है कि धोनी को टीम से हटाया गया है. रवि शास्त्री के मुताबिक धोनी पर आईपीएल 2020 के बाद ही फैसला लिया जाएगा. धोनी अगर रन बनाएंगे तो आप उन्हें टीम से बाहर नहीं रख सकते.

एमएसके प्रसाद के बयान को अगर ध्यान से समझा जाए तो एमएस धोनी अब न्यूजीलैंड दौरे पर भी नहीं चुने जाएंगे, क्योंकि धोनी अभी कहीं क्रिकेट खेलते दिखाई भी नहीं देंगे. अब मार्च के अंत में जब आईपीएल शुरू होगा, तभी धोनी मैदान पर दिखेंगे. आईपीएल में अगर धोनी का बल्ला चलता है तो वो एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी कर टी20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं. बता दें टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर 2020 में  होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *