Categories
Other

धोनी के रिटायरमेंट के फैसले की तारीख हुई तय, इस बड़े क्रिकेटर ने धोनी को लेकर किया बड़ा ऐलान

महेन्द्र सिंह धोनी भारत के सबसे बड़े कप्तानों में से एक रहे हैं और वो आईसीसी खिताबों के मामले में भारत के सबसे सफल कप्तान हैं. भारतीय टीम के कप्तान रह चुके और लाखो दिलों में अपने प्रदर्शन के कारण राज करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने जब संन्यास लेने का फैसला लिया तो उनके फैन काफी निराश हो गये. वोही क्रिकेट जगत ने भी उन्हें यह फैसला लेने और सोचने के लिए समय दिया. लेकिन अब उनके रिटायरमेंट के फैसले की तारीख तय कर दी गयी है, तो जानते है कब है समय और किसने क्या बोला है इस बारे में.

महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं और इसके पीछे कई तरह की वजहें बताई जा रही हैं, हालांकि धोनी ने अभी तक संन्यास नहीं लिया है, मगर उनके संन्यास की बातें अक्सर उठती रहती हैं. मगर किसी की भी हिम्मत नहीं होती कि धोनी के संन्यास पर कुछ कहें, लेकिन अब बीसीसीआई अध्यक्ष बने सौरव गांगुली ने धोनी के रिटायरमेंट पर 2 टूक बात कही है और इसके लिए तारीख भी तय कर दी है. अब लंबे समय से उनके रिटायरमेंट की बातें हो रही हैं, वर्ल्ड कप के बाद धोनी के संन्यास की बातें कही जा रही थी, लेकिन वर्ल्ड कप के बाद धोनी ने संन्यास तो नहीं लिया, लेकिन हां क्रिकेट मैदान से माही दूर ही हैं.

गांगुली ने कहा था कि जब इंडिया और बांग्लादेश का टेस्ट मैच होगा, उसी दिन धोनी के फ्यूचर प्लान को लेकर बात करेंगे. अभी इस पर बात करना जल्दबाज़ी होगी, लेकिन जल्द ही ज़रूर बात किया जायेगा और फैसले पर पहुंचेंगे, यानि अब बीसीसीआई अध्यक्ष ने ऐलान तो कर कर दिया है, तो उस दिन या तो ये तय हो जाएगा कि धोनी मैदान में कब वापसी करेंगे या फिर ये तय हो जाएगा कि धोनी कब संन्यास लेंगे, मगर इतना तय है कि धोनी के भविष्य पर बड़ा फैसला उस दिन आ जाएगा. लेकिन अभी भी अटकले जारी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *