Categories
Other

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी फिर से बनेंगें टीम इंडिया के कप्तान!

सबके दिलों में अपने प्रदर्शन से राज करने वाले महेंद्र सिंह धोनी एकबार फिर से टीम इंडिया के कप्तान बनने जा रहे हैं. आपको बता दें धोनी काफी समय से खेल से बाहर चल रहे हैं. जिसके वजह से उनके संन्यास लेने की ख़बरें अक्सर लोगों के बीच में आ रही थी. आपको बता दें धोनी के प्रशंसक धोनी को दुबारा खेलते हुए देखना चाहते हैं. आइये जानते हैं धोनी के इंडिया के कप्तान बनने की पूरी बात.

आपको ये जानकार खुशी होगी की भारत की शान महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा दशक की वनडे टीम का कप्तान बना दिया गया है. वहीँ कोहली को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गयी है. सीए की वनडे टीम में तीन भारतीयों को जगह दी गयी है. महेंद्र सिंह धोनी के आलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी इस टीम में जगह दी गयी है. रोहित सीए की टीम में हाशिम अमला के साथ ओपनिंग करते हैं और कोहली हर बार की तरह नंबर 3 पर आते हैं.एमएस धोनी (c & wk), रोहित शर्मा, हाशिम अमला, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, जोस बटलर, राशिद खान, मिशेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, लसिथ मलिंगा।आदि खिलाड़ी इस टीम में शामिल हैं.

अब आने वाले कुछ दिन देश के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खासा उत्साहित कर देने वाले रहेंगे, एक तरफ जहां भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम से लोहा ले रही होगी वहीँ दूसरी ओर क्रिकेट प्रेमी अपने सबसे पसंदीदा कप्तानों में से एक महेन्द्र सिंह धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी छोड़े जाने के बाद एक बार फिर कप्तानी करते नजर आयेगें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *