Categories
Other

धनतेरस पर करेंगे राशि अनुसार खरीदारी तो चमक सकती हैं किस्मत, घर में होगी धन की वर्षा

जैसा कि हम सब जानते हैं की दीपावली का त्‍योहार घर में सुख समृद्धि और खुशहाली लेकर आता है। धनतेरस से शुरू होकर यह त्‍योहार, भाई दूज पर जाकर संपन्‍न होता है। धनतेरस पर बर्तन और सोने चांदी के आभूषणों की खरीदी करना शुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि धनतेरस का दिन कुबेर देवता और मां लक्ष्‍मी को समर्पित होता है। तो जैसा की आप सब जानते कि 25 अक्टूबर को धनतेरस मनाई जायेगी , इसलिए इस शुभ अवसर पर आप खरीदारी ज़रूर करें पर अगर आप अपनी राशि अनुसार खरीदी करते हैं तो उससे आपके धन और सुख समृधि म में बढोतरी होगी । आईये हम आपको बताते हैं की किस किस राशि के लोगों को धनतेरस पर किन वस्तुओ की खरीदारी करनी चाहिए ।

मेष: इस राशि के लोगों को इस बार धनतेरस पर तांबे की धातु के बर्तन खरीदकर घर लाने चाहिए ।

वृषभ :धनतेरस पर वृषभ राशि के लोग चमकदार पॉलिश वाले बर्तन खरीद सकते हैं। और अगर कोई लोग आभूषण खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए चांदी और हीरे के आभूषण शुभ रहेंगे।

मिथुन: धनतेरस पर अगर आप खरीदारी करने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए कांसे के बर्तन लाना एक बढ़िया आईडिया हो सकता हैं ।

कर्क: कर्क राशि वाले मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने हेतु इस बार धनतेरस पर चांदी के बर्तन खरीदें। वहीं इस राशि के लोग अपने पूजा घर के लिए सिल्वर रंग के लक्ष्मी गणेश की प्रतिमा खरीद सकते हैं।

सिंह: पूरा वर्ष मंगलमय व्यतीत हो, इसके लिए इस राशि के लोग धनतेरस पर तांबे या गोल्डन पॉलिश के बर्तन खरीदें।

कन्या: आप धनतेरस पर घर में सुख-समृद्धि प्राप्ति हेतु कांसे का बर्तन लेकर आ सकते हैं।

तुला: धनतेरस पर सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए तुला राशि के लोग इलेक्ट्रॉनिक गुड्स, सिल्वर के बर्तन लेकर आएं तो उनके घर में खुशहाली आएगी और इससे मां लक्ष्‍मी का वास होगा।

वृक्षिक: इस राशि के लोग मां लक्ष्मी के आशीर्वाद प्राप्ति हेतु तांबे के बर्तन, सोने के आभूषण खरीद सकते हैं।

धनु: धनतेरस पर पीतल के बर्तन, सोने के आभूषण खरीदने से मां लक्ष्‍मी आपके पूरे परिवार को सुख और समृद्धि प्रदान करेंगी। पूजा के लिए गोल्डन कलर या पीतल के लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा खरीदें।

मकर: धनतेरस पर इस राशि के स्‍वामी शनि के अनुसार इलेक्‍ट्रॉनिक सामान या फिर लोहे के बर्तन खरीदना अच्छा होगा ।

कुंभ: अगर इस राशि के लोग काफी समय से वाहन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो धनतेरस के मौके पर यह खरीदना शुभ रहेगा। इसके अलावा आप मिश्रित धातु के बर्तन भी खरीद सकते हैं।

मीन: धनतेरस पर मीन राशि के लोगों के लिए पीतल के बर्तन, सोने-चांदी के आभूषण शुभता प्रदान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *