Categories
News

लेह पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देखा सेना का शौर्य, उठाई रायफल

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज अपने दो दिवसीय दौरे पर लेह पहुंचे हैं. इससे पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लेह का दौरा कर चुके है और अपने भारतीय सेना के जवानों का मनोबल भी बढ़ा चुके हैं. अब देश के रक्षा मंत्री और सीडीएस चीफ बिपिन रावत भी उनके साथ मौजूद हैं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेह के स्ताकना में भारतीय सेना के एक खास कार्यक्रम में हिस्सा लिया. स्ताकना में भारतीय सेना के खास कार्यक्रम में जवानों ने पैरा ड्रॉपिंग और अन्य करतबों से शक्ति का खास प्रदर्श’न किया. इस दौरान सेना के अधिकारियों के साथ रक्षामंत्री खुद एक राइफल से निशा’ना लगाते दिख रहें है.

आज सुबह दिल्ली से विशेष विमान के जरिये लेह पहुंचे राजनाथ सिंह सबसे पहले स्ताकना के एक बेस पर पहुंचे. इस दौरान सेना की उत्तरी कमान के कई वरिष्ठ अधिकारी, सीडीएस जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे भी उनके साथ रहे. उसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वहां पर अधिकारियों से काफी देर तक बातचीत की. इसके आलावा सैन्यकर्मी भी रक्षा मंत्री से बात करते हुए नजर आये.

स्ताकना में आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान सेना के जवानों ने आसमान से पैरा ड्रॉपिंग कर अपनी ताकत का प्रद’र्शन किया. यहाँ पर सेना के जवान ने शौर्य प्रदर्शन करते हुए कई करतब दिखाते हुए नजर आये. जिसको देखने के बाद रक्षा मंत्री ने उनकी तारीफ भी की. लेह के दौरे पर गए रक्षा मंत्री को देखने के बाद सेना के जवानो ने अपनी ताकत का  भी प्रदर्श’न किया. जवानो के इस शौर्य को देखने के बाद खुद रक्षा मंत्री ने उनके सहस को सलाम किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *