Categories
Other

डेविड वॉर्नर ने इस बड़े भारतीय क्रिकेटर को कहा – आपका दिमाग खराब है!

टी-20 बल्लेबाज के रूप में क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में दर्ज करा लिया. वॉर्नर ने नाबाद 335 रन की पारी खेली. वो टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने वाले सातवें ऑस्ट्रेलियाई और दुनिया के 28वें बल्लेबाज हैं.

डेविड वार्नर ने एक किस्सा का जिक्र करते हुए उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज़ मुल्तान के सुल्तान कहे जाने वाले वीरेन्द्र सहवाग के बारे में. वो सहवाग की वजह से ही टेस्ट क्रिकेट में सफल हो सके हैं. उन्होंने कहा, ‘जब मुझे आईपीएल में दिल्ली के लिए खेलने का मौका मिला तब मेरी वीरू से मुलाकात हुई थी. उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं तुम टी-20 से बेहतर टेस्ट प्लेयर बन सकते हो. ये सुनकर मैंनें उनसे कहा था कि आपका दिमाग खराब है. मैंने ज्यादा प्रथम श्रेणी मैच भी नहीं खेले हैं, तो इसके जवाब में सहवाग ने कहा, टेस्ट क्रिकेट में स्लिप और गली होती है कवर्स ओपन होता है. मिड ऑन-मिड ऑफ के खिलाड़ी आगे होते हैं. ऐसी फील्डिंग में आप उठाकर मारेंगे तो गेंद बाउंडी के पार जाएगी. उस दौरान वो मुझसे लगातार ऐसा कहते रहे लेकिन उनकी ये बात मेरे दिमाग में रह गई. मैंने उनके कहा कि इस बारे में चर्चा करना आसान है लेकिन करना मुश्किल.

क्रिस गेल के पास ताकत है और उनका डिफेंस भी अच्छा है. उनके पास संयम भी है. हम सभी क्रीज का अच्छे से उपयोग करते हैं और गेंदबाजों को मैनिपुलेट करने की कोशिश करते हैं. यदि वो आगे की तरफ गेंद डालते हैं तो हम उसे ड्राइव कर देते हैं. जब शॉर्ट गेंद आती है तो सहवाग उसे पीछे की तरफ उठाकर खेल देता था. मैं उसे कट या पुल कर देता हूं। हम गेंदबाजों को लगातार पूरे निशाना बनाते रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *