Categories
Other

कोरोना का’ल मे दुनिया के लिए मिसाल बनी श’हीद की विध’वा, जनरल विपिन रावत ने की जमकर तारीफ

इस वक़्त अपना देश एक बहुत बड़ी वि’पदा झे’ल रहा हैं. कोरोना जैसी बिमारी की वजह से आज देश में मरीजो की संख्या बढती जा रही हैं. इसके लिए सरकार और लोग मिलकर काम कर रहें हैं. पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा था की आगे आकर देश को इस वि’पदा से बाहर निकाला जाये. पीएम मोदी ने केयर फण्ड बनाया था. जिसमे लोगों ने बढ़ चढ़कर राशी दान की थी. इसी बीच उत्तराखंड की एक बुजुर्ग महिला ने अपने जीवन भर की पूंजी को देश के नाम कर दिया हैं.

उत्तराखंड की दर्शनी देवी ने इस कोरोना का’ल में लोगों के सामने आदर्श पेश किया है. 82 साल की उम्र में शहीद की विधवा ने पीएम केयर्स फं’ड में अपने जीवन भर की जमा पूंजी दो लाख रुपये दान में दिए हैं. दर्शनी देवी ने एक मिसाल पेश की है लोगों के सामने और उन लोगों को भी मुह तोड़ जवाब दिया हैं जो लोग पीएम केयर्स फण्ड को लेकर सवाल उठा रहे थे.

दर्शनी देवी के इस कदम कि लोग जमकर तारीफ कर रहें हैं और कुछ लोग उनके इस कदम को बहुत सराहनीय बता रहें हैं. चीफ ऑफ़ डिफेन्स स्टाफ बिपिन रावत ने भी उनकी जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि ‘लोगों को इस उदाहरण से सीख लेनी चाहिए. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने भी कहा कि वह ऐसे लोगों को प्रणाम करते हैं.’ आगे उन्होंने कहा कि ‘उत्तराखंड वीरों के साथ साथ दानवीरों की भी पुण्य भूमि है. जब जब देश पर कोई सं’कट आया है, उत्तराखंड के लोगों ने हमेशा पहली पंक्ति में खड़े होकर त्याग-बलिदान दिया है.

उत्तराखंड की रहने वाली दर्शनी देवी के पति भारतीय सेना में हवलदार पद पर तैनात थे. वह 1965 में पाकिस्तान के साथ हुए यु’द्ध मे श’हीद हो गए थे. दर्शनी देवी इससे पहेल भी काई सामाजिक कार्य कर चुकी हैं.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *