Categories
Other

यह क्रिकेटर्स जिनकी पत्नी भी खेलती है क्रिकेट,नाम जानकर हो जायेंगे हैरान

क्रिकेट पुरे वर्ल्ड का काफी लोकप्रिय खेल माना जाता है. अब इस खेल को महिलाये भी खेलने लगी हैं. पूरी दुनिया में वुमेन क्रिकेट टीम भी काफी चर्चा में हैं. आप यह जान कर काफी हैरान रह जायेंगे की महिला क्रिकेटर्स ने भी क्रिकेट जगत में कई ऐसे रिकार्ड्स बना चुकी हैं जो पुरुष क्रिकेटर्स नहीं बना पाए, लेकिन आज मै आपको बताने वाली हूँ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में जिनकी पत्नी भी क्रिकेट खेलती हैं.

भारतीय टीम के बल्लेबाज़ केदार जाधव जो फिलहाल भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन घरेलु क्रिकेट में काफी शानदार रहा हैं. उनकी पत्नी जिनका नाम स्नेहल है और उनकी उम्न 30 वर्ष है. स्नेहल महाराष्ट्र और वेस्ट जोन की तरफ से 37 लिस्ट ए मैच, 31 टी 20 मैच और एक प्रथम श्रेणी मैच में हिस्सा रह चुकी है.

साथ ही साथ ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने जो अपनी तूफानी गेंदबाजी से क्रिकेट जगत में कई जबरदस्त रिकॉर्ड कायम किए हैं. मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के ही महिला क्रिकेट टीम की क्रिकेटर एलिसा से 2016 में शादी रचाई. एलिसा ने ऑस्ट्रेलिया के तरफ से ही 4 टेस्ट, 73 वनडे और 101 टी 20 मैचों में हिस्सा लिया है. ऑस्ट्रेलिया की इस महिला क्रिकेटर ने 2011 में इंग्लैंड के विरुद्ध अपने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर की शुरुवात की थी. स्टार्क वर्तमान समय में क्रिकेट जगत के सबसे तेज गेदंबाज हैं स्टार्क का प्रदर्शन विश्व कप के 12वें सीजन में बेहद ही गजब का था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *