Categories
Other

इन 5 भारतीय क्रिकेटर्स की पत्नी हैं काफी पढ़ी लिखी, एक ने की विदेश में नौकरी

क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे नाम हैं, जो क्रिकेट खेलने में काफ़ी तेज़ है और अपनी टीम को अच्छे मुकाम तक ले गए हैं. भारतीय टीम में भी कई ऐसे खिलाड़ी है, जो टीम के लिए काफी मायने रखते है, लेकिन उनकी शिक्षा काफी कम हैं. आज हम आपको बतायेंगे भारतीय क्रिकेट टीम के 5 ऐसे खिलाड़ी के बारे में जिनकी शिक्षा तो काफी कम है, लेकिन उनकी पत्नी उनसे काफी ज्यादा पढ़ी लिखी हैं, तो आइये जानते है इनके नाम.

विराट कोहली जो भारतीय क्रिकेट टीम में काफी हेंडसम प्लेयर की गिनती में आते है और शादी होने के बाद भी काफी लड़कियों के दिलों पर राज करते हैं. विराट ने बालीवुड की एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से शादी की. क्रिकेट में अपना कैरियर बनाने के कारण वह सिर्फ 12वीं पास है, वोहीं उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने पोस्ट ग्रेजुएट तक कि पढ़ाई पूरी की है.

रोहित शर्मा भी भारतीय क्रिकेट टीम के काफी अच्छे प्लेयर है. भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर और आईपीएल में वह मुंबई इंडियन के कप्तान भी हैं. रोहित शर्मा ने रितिका सजदेह से साल 2015 में शादी रचाई थी. बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी सिर्फ 12वीं तक की पढ़ाई की है, तो वहीं उनकी पत्नी ने ग्रेजुएशन किया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज और टीम के गब्बर के नाम से फेमस है. जी हाँ शिखर धवन उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई मूल की आयशा मुखर्जी से शादी रचाई है. जो एक एक्ट्रेस भी है. जानकारी के लिए बता दें कि शिखर धवन शिक्षा भी 12वीं तक की है, तो वहीं उनकी पत्नी ग्रेजुएट हैं.

भारतीय टीम की मुख्य बल्लेबाज रह चुके, लेकिन वर्तमान में टीम का हिस्सा नहीं हैं, और टीम से बाहर चल रहें सुरेश रैना. सुरेश रैना ने प्रियंका चौधरी से शादी की. जहाँ सुरेश रैना ने ग्रेजुएशन किया है, वहीं उनकी पत्नी ने बीटेक किया है, सुरेश रैना की पत्नी प्रियंका चौधरी ने हॉलैंड में नौकरी भी की है.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और टीम के जेंटलमैन और बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी जिन्हें काफी सारे अवार्ड और कई सम्मान मिल चुके हैं. उनकी पत्नी बेहद ही खूबसूरत हैं. धोनी की पत्नी ने जहाँ होटल मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन किया है, वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने सिर्फ 10वीं तक पढ़ाई की है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *