Categories
Other

पहली बार क्रिकेट के स्टेडियम में भारतीय सेना के जवान बजाते दिखेंगे राष्ट्रगान!

भारत में पहली बार पिंक गेंद से डे नाइट टेस्ट मैच होने जा रहा है. ये मैच भारत और बांग्लादेश के बीच होगा. इस मैच का उद्घाटन बेहद शानदार होगा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना घंटी बजाकर मैच शुरू करवाएंगी. कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर खेले जाना वाला यह मैच दो टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच होगा. इससे पहले एक मैच इंदौर में 14 नवंबर को खेला गया था जिसमें भारत ने बांग्लादेश की टीम को 130 रन से हरा दिया था. सीरीज का यह दूसरा मैच भी जीतकर टीम इंडिया बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करना चाहेगी.

इस मैच में सेना के कमांडो ईडन गार्डन में होने वाले ऐतिहासिक दिन रात्रि टेस्ट मैच में टॉस से तुरंत पहले दोनों टीमों के कप्तानों को गुलाबी गेंद सौंपेंगे. बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव अभिषेक डालमिया ने कहा है कि सेना के कमांडो दो गुलाबी गेंद के साथ विकेट के ऊपर आएंगे. सेना मैच शुरू होने से पहले दोनों देशों का राष्ट्रगान बजाएगी. यह नज़ारा पहली बार होगा, जब आप क्रिकेट के ग्राउंड में भारतीय सेना के जवानों को राष्ट्रगान बजाते हुए देखेंगे.

भारतीय टीम के पास कोलकाता टेस्ट से पहले गुलाबी गेंद से अभ्यास के लिए मात्र दो दिन हैं। इसी को ध्यान में रखकर बीसीसीआई ने गुलाबी गेंद से दुधिया रोशनी के बीच बंगलूरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने टेस्ट विशेषज्ञों अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा और मोहम्मद शमी के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में अतिरिक्त अभ्यास सत्रों की व्यवस्था की है, ताकि खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार होकर मैदान में आयें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *