Categories
Other

एकमात्र ऐसा भारतीय क्रिकेटर जिसकी बहन भी खेलती क्रिकेट, नाम जानकर रह जाएंगे दंग!

भारतीय टीम में बहुत से खिलाड़ी है, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से लोगों के दिलों पर राज किया हैं. भारतीय क्रिकेट में महिला खिलाड़ी भी लोगों के दिलों में राज करती है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बतायेंगे जिसकी बहन भी क्रिकेट खेलती है, तो आइये जानते है उनके बारे में.

भारतीय क्रिकेट टीम ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले कुछ वर्षों से क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. क्रिकेट जगत में भारतीय टीम ने कई अनोखे रिकॉर्ड बनाये है. भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में हाल ही में बांग्लादेश की टीम को टी 20 में मात दी. भारतीय टीम की तरफ से हरफनमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. सुंदर ने अब तक भारत की तरफ से कई अहम मौकों पर शानदार खेल का प्रदर्शन किया.

वाशिंगटन सुंदर ने अब तक भारत की तरफ से 1 वनडे मैच और 15 टी 20 मैच खेले हैं. सुंदर अब तक 12 प्रथम श्रेणी मैच और 38 लिस्ट ए मैच खेल चुके हैं. इनके नाम 55 टी 20 मैच भी दर्ज हैं. भारतीय टीम के खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर एक कान से ही सुन पाते हैं. सुंदर ने लगभग 18 वर्ष की आयु में अपना पहला अन्तर्राष्ट्रीय मैच खेला. वाशिंगटन सुंदर लंबे शॉट्स खेलने में माहिर हैं. वाशिंगटन सुंदर एक बेहतरीन स्पिन गेंदबाज भी हैं वाशिंटन सुंदर की बहन मनीसुंदर शैलजा भी अपने भाई वाशिंगटन की तरह ही एक क्रिकेटर हैं. शैलजा 26 वर्ष की हैं और वह तमिलनाडु की तरफ से महिला क्रिकेट टीम में खेलती हैं. शैलजा दायें हाथ से बल्लेबाजी करती हैं. पिछले वर्ष सुंदर की बहन शैलजा ने तमिलनाडु की तरफ से 4 टी 20 मैचों में हिस्सा लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *