Categories
Other

इस बड़ी वजह के कारण शोएब मलिक का अंतरराष्ट्रीय करियर हुआ खत्म!

साल 2019 पाकिस्तान क्रिकेट के लिहाज से खराब रहा. टीम जहां इंग्लैंड में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक में जगह नहीं बना सकी, वहीं उसे श्रीलंका के हाथों घर में टी20 सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा. अब टीम के हेड कोच मिस्बाह उल हक ने नए साल में टीम के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा, ‘हम सही दिशा में जा रहे हैं. हम जितना अधिक टेस्ट खेलेंगे, उतना ही खुद में सुधार कर सकेंगे. ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए हमें सीमित ओवर प्रारूप में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है.’

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के लिए नया साल बुरी खबर लेकर आया है. एक तरफ सानिया जहां मां बनने के बाद टेनिस कोर्ट पर दोबारा उतरने की जद्दोजहद में जुटीं हैं, वहीं दूसरी ओर अब उनके पति और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक का अंतरराष्ट्रीय करियर भी खत्म होता नजर आ रहा है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के हेड कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने भविष्य की योजनाओं का खाका खींचते हुए इस बात के संकेत दे दिए हैं कि सीनियर बल्लेबाज मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक अब दोबारा पाकिस्तान के लिए खेलते हुए नहीं दिखेंगे.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा, लेकिन इशारों में साफ कर दिया कि अब मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दरवाजे बंद हो गए हैं. मिस्बाह ने कहा, ‘हम टीम में कुछ और चेहरों को लाकर व मौजूदा खिलाड़ियों के परिपक्व होने के बाद लंबा रास्ता तय कर सकते हैं.’ हफीज और मलिक दोनों ने पाकिस्तान के लिए अपना पिछला मैच इंग्लैंड में पिछले साल आयोजित हुए आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान ही खेला था. शोएब मलिक वनडे क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं और टी20 क्रिकेट पर ध्यान लगाए हुए हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *