Categories
Other

आ’तंकी ह’रकतों के बाद क’श्मीर घाटी मे कोरोना फैलाने के लिए पाकिस्तान की नयी चाल

कोरो’ना वायरस के संक्रमण से झूज रहा पाकिस्तान. कोरो’ना की वजह आज पाकिस्तान लगभग तबाही की तरफ आगे बढ़ रहा है. पाकिस्तान ने अब एक नया तरीका निकाला है. अब पाकिस्तान कोरो’ना से संक्रमित अपने लोगों को कश्मीर की तरफ भेजने की कोशिश कर रहा है. क्योकि उसकी फितरत है उस तरह की हरकत करने की.

 पाकिस्तान कोरो’ना से लड़ने में सक्षम नही है जिसकी वजह से उसने अब कश्मीर की तरफ अपने कोरो’ना से संक्रमित लोगों दाखिल करवाने की कोशिश में लगा है. भारतीय खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला है कि पीओके में आ’तंकवा’दियों के अलावा बड़ी संख्या में कोरो’ना वायरस के संक्र’मित भी कश्मीर में घुसने की फिराक में लगे हुए हैं. इनका मकसद घाटी में संक्रमण को फैलाकर दहशत पैदा करना है.

पाकिस्तान ने अपने इसी चाल के तहत सीमा पर घुसपैठ की कोशिशें भी तेज कर दी है. हाल के दिनों में नियंत्रण रेखा पर सी’जफा’यर उल्लं’घन की घट’नाओं में भी तेजी देखी जा रही है. पाकिस्तानी सेना गो’लाबा’री की आड़ में आ’तंकि’यों के अलावा कोरो’ना संक्रमितों को भारत में दाखिल कराने की कोशिश कर रही है. हालांकि, हर बार भारतीय सेना की प्रभावी कार्रवाई के कारण उसे मुंह की खानी पड़ रही है. ये काम पाकिस्तान पिछले कई दिनो से सीमा पर सी’जफा’यर का उल्लं’घन कर रहा है.

जम्मू और कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि जब पूरी दुनिया कोरो’ना वायरस महामारी से लड़ रही है तब पाकिस्तान समर्थित आ’तंकवा’दी इस केंद्रशासित प्रदेश में शांति भंग करने के प्रयास कर रहे हैं. पुलिस महानिदेशक ने कहा कि हाल की एक रिपोर्ट बताती है कि पाकिस्तान में आ’तंक’वादी प्रशिक्षण केंद्रों और उसके कब्जे वाले कश्मीर में कई आ’तंकवा’दी कोरो’ना वायरस से संक्रमित हैं.

पकिस्तान के हाँथ से कोरो’ना वायरस निकलता जा रहा हैं तो उसने एक बार फिर से नापाक हरकत करना शुरू किया हैं. लेकिन इस बार ऐसा कर पाना उसके लिए मुश्किल हैं. पकिस्तान ने बॉर्डर पर सी’जफा’यर का उल्लंघ’न करने की कोशिश की थी. उसके जवाब में भारतीय सेना ने उसके 4 आ’तंकवा’दी को मा’र गिराया है. अगर पाक ने इस बार कुछ भी ऐसी वैसी हरकत की तो उसको इसका खामियाज़ा बहुत बुरी तरह से भुगतना पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *