Categories
News

को’रोना वा’यरस के का’रण होम क्वा’रनटीन गायब होने वाले लोगो के खि’लाफ दिल्ली पुलिस ने द’र्ज लिए मा’मले

को’रोना वा’यरस के खि’लाफ केंद्र सरकार के साथ साथ प्रदेश सरकार भी अपनी तरफ से हर मु’मकिन को’शिशे कर रही है ताकि देश के हर नागरिक तक इस म’हामारी के प्रति जा’गरूक किया जा सके और उन्होंने घरो में रहने के लिए ही समझाया जा सके. जिससे इस म’हामारी से ब’चाव किया जा सके. भारत में को’रोना वा’यरस जिस र’फ़्तार से बढ़ता जा रहा है. उसे देखते हुए देशवा’सियों से लगातर अ’पील की जा रही है

जिसके बाद अब बढ़ती लोगो की ला’परवाही को देखते हुए पुलिस ने FIR द’र्ज करना शुरू कर दिया है. दिल्ली में होम क्वार’नटीन किए गए लोगों की चेकिं’ग की जा रही है. जो लोग अपने घर पर नहीं मिल रहे है उन सभी लोगो पर FIR द’र्ज की जा रही है. इसके अलावा मार्च महीने में जितने लोग वि’देश से आए उन सभी की लोगो की फि’जिकल वे’रीफि’केशन भी करवाई जा रही है. बता दें पिछले 24 घंटे के अंदर 10 से अधिक लोगों पर मु’कदमें द’र्ज किए जा चुके है.

वही दूसरी तरफ वि’देशो से आने वाले लोगो की ए’अरपो’र्ट से पुलिस ने लि’स्ट निकल ली है और उसी के आ’धार पर लोगो के घर जाकर उनके बारे में जानकारी ली जा रही है. दरअसल दिल्ली सरकार की तरफ से यह कदम तक उठाया गया है जब को’रोना वा’यरस की वजह से हा’लत बेका’बू नजर आ रहे है. इअसे में उन लोगो को ढूँ’ढा जा रहा है ताकि उनकी जांच की जा सके और सं’क्रमित लोगो का इ’लाज किया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *