Categories
Other

82 हज़ार के पार पहुंचा कोरोना मरीजों की संख्या, एक ही दिन में सामने आये इतने केस

लॉकडाउन का तीसरा चरण ख़त्म होने में महज 3 दिन रह गए हैं लेकिन कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. लॉकडाउन के बावजूद कोरोना के मामलों की संख्या 82 हज़ार के पार पहुँच गई. ये स्थिति तब है जब देश में 50 दिन से भी ज्यादा वक़्त से लॉकडाउन लागू है. बीते 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आये.

बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 4 हज़ार मामले सामने आये और इसी के साथ देश में मरीजों की कुल तादाद 81 हजार 970 हो गई. बीते 24 घंटों में 97 लोगों के म’रने की खबर है. कोरोना की वजह से मरने वालों का कुल आंकड़ा 2649 तक पहुँच गया. अब तक 27 हजार 920 लोग इलाज के बाद ठीक भी हो चुके हैं. इस तरह से एक्टिव मामलों की संख्या 51 हजार 401 है.

कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही महाराष्ट्र में मचाई है. महाराष्ट्र में कोरोना के अब तक 27 हज़ार मामले सामने आ चुके है. जबकि 1019 लोगों की मौ’त हो चुकी है. दुसरे नंबर पर गुजरात है, वहां कोरोना के 9,591 मामले सामने आये हैं. जबकि 586 लोगों की मौ’त हो चुकी है. तमिलनाडू में भी कोरोना के 9 हज़ार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. तमिलनाडू में 66 लोगों की मौ’त हो चुकी है. राजधानी दिल्ली में भी 8 हज़ार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.

17 मई देश में लागू लॉकडाउन के तीसरे चरण का अंत हो जाएगा. पीएम मोदी ने देश के नाम संबोधन में लॉकडाउन के चौथे चरण की ओर इशारा ककिया था. साथ ही ये भी कहा था कि लॉकडाउन 4.0 नए रूप और रंग में होगा. नए नियम होंगे. उम्मीद है आने वाले दिनों में सबकुछ साफ़ हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *